उत्तराखंड देहरादूनHeavy rain likely in 7 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड: आज 7 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, अलर्ट मोड पर SDRF..सावधान रहें

आज दून समेत 7 जिलों में भारी बरसात की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। जानिए प्रदेश में मौसम का ताजा हाल-

Uttarakhand Rain: Heavy rain likely in 7 districts of Uttarakhand
Image: Heavy rain likely in 7 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में बरसात के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है। पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बरसात ने पहाड़ों से लेकर मैदानों तक लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। अधिकांश जिलों में हालात बेकाबू हो रहे हैं। नदियां उफान पर हैं, सड़कें बाधित हो रखी हैं, पहाड़ों से लेकर मैदानों तक झमाझम हो रही बरसात के कारण मुसीबतों का सिलसिला थमता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से उत्तराखंड के कई जिलों में आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसका मतलब अगले 24 घंटे इन जिलों के लिए मुश्किल साबित होने वाले हैं। चलिए आपको बताते हैं वे 7 जिले कौन से हैं। वे जिले हैं बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल, देहरादून, उत्तरकाशी और टिहरी। इन जिलों में भारी बरसात को लेकर आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में आज भारी से बहुत भारी बरसात होने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भारी बारिश से उफान पर कैंपटी फॉल, पर्यटक लौटाए गए..पौड़ी में खेत बहे
वहीं अन्य जिलों में भी मौसम विभाग ने भारी बरसात की संभावना जताते हुए अलर्ट कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून सहित अन्य मैदानी जिलों में आज भारी बरसात के साथ ही आकाशीय बिजली चमक सकती है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम बिष्ट के मुताबिक मौसम आने वाले कुछ दिन और प्रदेशवासियों को सता सकता है। अगले कुछ दिन मौसम के मिजाज में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। अगले 5 दिनों तक बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल देहरादून, उत्तरकाशी और टिहरी के लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलेगी। मौसम भी चेतावनी के बाद इन जिलों में प्रशासन, आपदा प्रबंधन तंत्र और एसडीआरएफ को अलर्ट कर दिया गया है। उत्तराखंड में पिछले 48 घंटों से बरसात का सिलसिला जारी है जिस कारण जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है। हरिद्वार और ऋषिकेश में गंगा खतरे के निशान पर बह रही है और तकरीबन 200 संपर्क मार्ग बारिश और भूस्खलन के चलते बाधित हो गए हैं।