उत्तराखंड टिहरी गढ़वालHead constable Shanti Prakash Dimri viral on social media

उत्तराखंड: हेड कांस्टेबल शांति डिमरी खुद हार्ट पेशेंट हैं, फिर भी वर्दी का फर्ज नहीं भूले..इन्हें सलाम

मुख्य आरक्षी शांति प्रकाश डिमरी खुद हार्ट पेशेंट हैं, लेकिन उन्होंने अपनी तकलीफ के बारे में न सोचकर सिर्फ बुजुर्ग महिला के बारे में सोचा। ऐसे लोगों की वजह से ही इंसानियत जिंदा है।

Head Constable Shanti Prakash Dimri: Head constable Shanti Prakash Dimri viral on social media
Image: Head constable Shanti Prakash Dimri viral on social media (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड पुलिस लोगों की सेवा के लिए हमेशा सुर्खियों में रहती है। कोरोना काल में हमने खाकी में सिर्फ इंसान ही नहीं, बल्कि भगवान को भी देखा। इस दौरान ऐसी कई तस्वीरें देखने को मिलीं, जिन्होंने इंसानियत पर हमारा भरोसा और मजबूत कर दिया। हाल में एक ऐसी ही तस्वीर टिहरी गढ़वाल जिले से आई। इस तस्वीर में दिख रहे पुलिसकर्मी ने एक बुजुर्ग महिला की मदद के लिए ऐसा शानदार काम किया, कि लोग सोशल मीडिया पर उन्हें सैल्यूट करने लगे। यहां हम जिस पुलिसकर्मी की बात कर रहे हैं, उनका नाम शांति प्रकाश डिमरी है। उन्होंने एक परेशान बुजुर्ग महिला को पीठ पर बैठाकर उफनता गदेरा पार कराया। चलिए पूरी घटना बताते हैं। जानकारी के मुताबिक 80 साल की बुजुर्ग महिला ऋषिकेश से दवाईयां लेकर अपने घर फकोट लौट रही थी। इन दिनों सड़कों का क्या हाल है, आप देख ही रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जुम्मा गांव में बादल फटने से कई मकान ढहे, 3 बच्चों समेत 5 मौत..9 लोग लापता
बुजुर्ग महिला भी परेशान थी। वो जैसे ही आगराखाल-फकोट के करीब भिंनु नाम की जगह पर पहुंची तो देखा की सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त थी, गदेरा पूरे उफान पर था। बुजुर्ग महिला घबरा गई, वो खुद को असहाय महसूस कर रही थी। बुजुर्ग महिला की ये हालत देख मुख्य आरक्षी शांति प्रकाश डिमरी उसके पास पहुंचे। उन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए वृद्ध महिला को अपनी पीठ पर बैठाकर गदेरा और पहाड़ी के रास्ते से मार्ग पार कराया। शांति प्रकाश डिमरी खुद हार्ट पेशेंट हैं, लेकिन उन्होंने अपनी तकलीफ के बारे में न सोचकर सिर्फ बुजुर्ग महिला के बारे में सोचा। एसएसपी तृप्ति भट्ट ने भी शांति प्रकाश डिमरी के काम की सराहना की और उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। एसएसपी ने कहा कि आमजन की हर स्थिति में मदद की जाएगी। अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। बुजुर्ग महिला की मदद करने वाले शांति प्रकाश भट्ट सोशल मीडिया पर हीरो बन गए हैं। लोग उनके काम को सराह रहे हैं, उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं।

सब्सक्राइब करें: