उत्तराखंड पिथौरागढ़Cycle fell into a ditch in Pithoragarh

पहाड़ से दुखद खबर: ट्यूशन पढ़कर आ रहे बच्चों की साइकिल खाई में गिरी, 1 छात्र की मौत

ट्यूशन पढ़ कर साइकिल से दो बच्चे घर जा रहे थे इस बीच अनियंत्रित होकर दोनों छात्र साइकिल समेत 200 मीटर गहरी खाई में गिर गए।

Pithoragarh Cycle fell ditch : Cycle fell into a ditch in Pithoragarh
Image: Cycle fell into a ditch in Pithoragarh (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: ज़िन्दगी में कब कौन काल का निवाला बन जाए इस बारे में कुछ भी कहना नामुमकिन है क्योंकि दुर्घटनाएं कभी भी किसी के भी साथ हो सकती है। आज एक बार फिर ऐसे ही दर्दनाक हादसे की खबर राज्य के पिथौरागढ़ जिले से सामने आ रही है जहां ट्यूशन पढ़ कर साइकिल से दो बच्चे घर जा रहे थे इस बीच अनियंत्रित होकर दोनों छात्र साइकिल समेत 200 मीटर गहरी खाई में गिर गए। इस घटना में एक छात्र की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया साइकिल सहित दो छात्रों के खाई में गिरते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे। सूचना पुलिस और 108 एंबुलेंस को दी गई सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची बचाव कार्य में जुट गई बता दें की बच्चे की मौत के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है और उसके माता-पिता गहरे सदमे में है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में ऐसे अधिकारी भी हैं: आम जनता से SDM बोले- मेरे नंबर पर बताएं अपनी परेशानी
जानकारी के मुताबिक राज्य के पिथौरागढ़ जिले के थकलानी पभ्या गांव के रहने वाले कक्षा 11 का छात्र 16 वर्षीय सुमित कुमार पुत्र प्रकाश चंद्र और कक्षा नौ का छात्र 15 वर्षीय तनिश कुमार पुत्र शंकर लाल भाटगाड़ा प्रतिदिन घर से ट्यूशन पढऩे आते-जाते हैं। गुरुवार सायं भी दोनों ट्यूशन पढ़कर घर के लिए वापिस आ रहे थे लेकिन इस बीच अल्मोड़ा बेरीनाग मार्ग पर तहसील मुख्यालय गणाई गंगोली से कुछ दूर जोलियाखेत मोड़ पर साइकिल अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी मोके पर मौजूद लोगों ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस और 108 एंबुलेंस को दी गई पुलिस के आने तक ग्रामीणों द्वारा बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया गया था खाई में गिरे सुमित कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तनिश कुमार गंभीर रूप से घायल था। घायल को ग्रामीण तत्काल खाई से निकाल कर सड़क तक लाए और 108 की मदत से तनिश को स्थानीय अस्पताल लाया गया और उसकी गंभीर हालत को देकते हुए उसे हल्द्वानी रेफर किया गया बता दें कि मृतक सुमित कुमार 11वीं कक्षा का छात्र था। अपने 16 वर्ष के लड़के के लिए जिस माता-पिता ने सपने सजाए हुए थे, उसके उज्ज्वल भविष्य के लिए ख्वाब देखे थे वह टूट चुके हैं। उनके पुत्र की जिंदगी का अंत इतना दर्दनाक होगा यह उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था।