केदारनाथ के लिए शुरू होने वाली है हेलीकॉप्टर सेवा, 2 मिनट में पढ़िए पूरी डिटेल (Helicopter service to start soon in Kedarnath)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Helicopter service to start soon in Kedarnath

केदारनाथ के लिए शुरू होने वाली है हेलीकॉप्टर सेवा, 2 मिनट में पढ़िए पूरी डिटेल

हेली सेवा शुरू करने की चल रही है तैयारी, इस दिन से केदारनाथ में शुरू होगी हेली सेवा

प्रदेश में नामात्र के कोरोना केसों के बीच सब कुछ एक बार फिर से पटरी पर लौटता हुआ दिखाई दे रहा है। सब कुछ फिर से संचालित किया जा रहा है। इसी बीच चार धाम यात्रा के संचालन को लेकर हाईकोर्ट ने एक अहम फैसला सुनाया। चार धाम यात्रा के शुरू होने का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं के लिए परसों एक सुखद खबर सामने आई। चार धाम यात्रा पर से बीते गुरुवार को कोर्ट ने रोक हटा दी है। जी हां, उत्तराखंड में आज से चार धाम यात्रा शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। चार धाम यात्रा के संचालन के साथ ही हेली सेवा के संचालन की भी तैयारियां की जा रही हैं। बता दें कि हर वर्ष चार धाम की यात्रा पर बूढ़े, महिलाएं और बच्चे भी जाते हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की सुविधा के लिए और यात्रा को सुगम और आसान बनाने के लिए हेली कंपनियां श्रद्धालुओं को हेली सेवा प्रदान करती हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड चारधाम यात्रा के लिए गाइडलाइन जारी, 2 मिनट में पढ़िए
इस वर्ष चार धाम यात्रा पर रोक लगने के कारण केदारनाथ में हेली सेवा शुरू नहीं हो पाई थी। इस बार नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने मार्च में ही केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा का टेंडर पूरा करते हुए मई में टिकट की एडवांस बुकिंग शुरू की थी। शुरुआत के एक सप्ताह में ही 11 हजार से अधिक लोगों ने धाम के लिए एडवांस में टिकट ले भी लिए थे। लेकिन कोविड के कारण यात्रा प्रारंभ न होने पर उकाडा को सभी यात्रियों को रकम वापस लौटानी पड़ी। अब जब कोर्ट ने यात्रा पर से रोक हटा दी है तो उकाडा एक बार फिर से हेली सेवा शुरू करने पर विचार कर रहा है। इसके लिए उकाडा जल्द ही सभी नौ ऑपरेटर की मीटिंग भी करने जा रहा है। इसके बाद ही यात्रा प्रारंभ हो सकेगी। उकाडा के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमलेश मेहता के मुताबिक सामान्य तौर पर बरसात के दौरान हेली सेवा बंद रहती है, मानसून के बाद अक्तूबर में ही हेली सेवा फिर प्रारंभ होती है। इस बार भी अक्तूबर प्रथम सप्ताह तक हेलीसेवा प्रारंभ हो सकती है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top