पौड़ी गढ़वाल के लाल ने बढ़ाया देवभूमि का मान, राष्ट्रपति ने दिया अति विशिष्ट सेवा मेडल (Pauri Garhwal Srinagar Anil Kumar Vishnoi received Ati Vishisht Seva Medal)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Pauri Garhwal Srinagar Anil Kumar Vishnoi received Ati Vishisht Seva Medal

पौड़ी गढ़वाल के लाल ने बढ़ाया देवभूमि का मान, राष्ट्रपति ने दिया अति विशिष्ट सेवा मेडल

पौड़ी गढ़वाल श्रीनगर के अनिल कुमार (Pauri Garhwal Anil Kumar Vishnoi Ati Vishisht Seva Medal) को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति ने अति विशिष्ट सेवा मेडल से किया अलंकृत

उत्तराखंड के होनहार अधिकारी देवभूमि को गौरवांवित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते। अपने घर परिवार से दूर देश की सेवा करने के लिए देवभूमि के काबिल लाल सदैव आगे रहते हैं। देश प्रेम उनकी रगों में खून की तरह दौड़ता है। आज हम आपका परिचय एक ऐसे ही काबिल और होनहार अधिकारी से कराने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत, लगन और देशप्रेम के जज्बे के कारण समस्त देवभूमि का नाम ऊंचा कर दिया है। हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के श्रीनगर गढ़वाल के अनिल कुमार (Pauri Garhwal Anil Kumar Vishnoi Ati Vishisht Seva Medal) की। सीमा सड़क संगठन में विशेषकर देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने को लेकर श्रीनगर गढ़वाल के निवासी अनिल कुमार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति ने अतिविशिष्ट सेवा मेडल से अलंकृत किया गया है। उनकी इस उपलब्धि के बाद से ही उनके परिवार समेत समस्त क्षेत्र में खुशी की लहर छा गई है। बीआरओ के सहायक महानिदेशक पद से करीब तीन महीने पूर्व ही सेवानिवृत्त हुए अनिल कुमार विश्नोई ने मिजोरम, त्रिपुरा, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल और मणिपुर राज्यों में अपने कुशल दिशा निर्देशन में उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान की हैं। आगे पढ़िए
यह भी पढ़ें - Indian Army Bharti Rally: 29 नवंबर से सेना भर्ती रैली, न्यूनतम योग्यता 10वीं पास

AVSM अनिल कुमार विश्नोई

Pauri Garhwal Srinagar Anil Kumar Vishnoi received Ati Vishisht Seva Medal
1 / 2

उन्होंने सीमा सड़क सड़क में लगातार 14 साल तक चीफ इंजीनियर के पद पर भी कार्य किया है। श्रीनगर गढ़वाल के निवासी अनिल कुमार विश्नोई को देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में बेहतरीन रोड नेटवर्क देने को लेकर उन्हें यह सम्मान मिला है। इससे पहले 2005 में भी उनको इंडिया रोड कांग्रेस ने बेस्ट इंजीनियर के लिए जवाहरलाल नेहरू अवार्ड से नवाजा था। श्रीनगर के गणेश बाजार निवासी अनिल कुमार विश्नोई का रुझान इंजीनियरिंग की तरफ होने के कारण 1970 से 1977 तक राइंका श्रीनगर में अध्ययन करने के बाद तत्कालीन रुड़की विश्वविद्यालय से बीटेक और एमटेक की उपाधि हासिल की।

दिल से शुभकामनाएं

Pauri Garhwal Srinagar Anil Kumar Vishnoi received Ati Vishisht Seva Medal
2 / 2

वे बचपन से ही सीमावर्ती क्षेत्रों में कार्य करने के लिए लालयित रहते थे और इसीलिए एमटेक करने के बाद उन्होंने संघ लोक सेवा आयोग से इंडियन इंजीनियरिग सर्विस की परीक्षा उत्तीर्ण कर बीआरओ में कदम रखा।सोमवार को श्रीनगर अनिल कुमार विश्नोई (Pauri Garhwal Anil Kumar Vishnoi Ati Vishisht Seva Medal) को अतिविशिष्ट सेवा मेडल से राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति ने अलंकृत किया। यह समाचार मिलने पर श्रीनगर नगरपालिका अध्यक्ष पूनम तिवाड़ी ने उनको शुभकामनाएं दी हैं और उनके क्षेत्र में भी जश्न का माहौल है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top