उत्तराखंड चम्पावत2 people died due to falling of tree in Tanakpur of Champawat

उत्तराखंड: तेज आंधी बनी काल..भरभराकर गिरा विशालकाय पेड़, 2 लोगों की मौत, 6 घायल

मौसम में आया बदलाव कई लोगों के लिए काल साबित हुआ। टनकपुर में अंधड़ से पेड़ गिर गया। जिसकी चपेट में आकर यूपी निवासी दो लोगों की जान चली गई।

Champawat Tanakpur tree fell: 2 people died due to falling of tree in Tanakpur of Champawat
Image: 2 people died due to falling of tree in Tanakpur of Champawat (Source: Social Media)

चम्पावत: बुधवार को मौसम ने अचानक करवट बदल ली। बारिश के साथ आंधी-तूफान का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-बर्फबारी ने गर्मी से राहत तो दी, लेकिन आंधी की वजह से कई जगह हादसे भी हुए।

2 people died due to falling of tree in Tanakpur

चंपावत के टनकपुर में हुए ऐसे ही हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। छह लोग घायल भी हुए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। गुरुवार शाम अंधड़ चलने के दौरान रेलवे स्टेशन रोड पर एक विशालकाय पेड़ गिर गया। जिसके नीचे दबकर 2 लोगों की मौत हो गई। छह लोग घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद पेड़ को काटकर किसी तरह शवों को बाहर निकाला गया। घायलों को भी अस्पताल पहुंचाया गया। जानकारी के मुताबिक हादसे के शिकार लोग मां पूर्णागिरि के दर्शन के बाद ट्रेन से घर जाने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहे थे। तभी हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें:

मृतकों में 17 वर्षीय मोहित कश्यप निवासी बरेली और 60 वर्षीय मोहम्मद उमर निवासी पीलीभीत शामिल हैं। इनके अलावा मोहम्मद हनीफ 65 वर्ष, पारस 18 वर्ष, जब्बार हुसैन 30 वर्ष, हिमांशु तिवारी 17 वर्ष, कुणाल और 18 वर्षीय सुभान गंभीर रूप से घायल हैं। ये लोग यूपी और टनकपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं। पुलिस ने बताया कि हादसे में घायल जब्बार हुसैन ई-रिक्शा चलाता था। वो कुछ लोगों को रेलवे स्टेशन ले जा रहा था। कुछ लोग पैदल ही स्टेशन की ओर जा रहे थे। इस बीच अचानक पेड़ गिरने से वे उसकी चपेट में आ गए। फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने किसी तरह घायलों को वहां से निकाला। कुछ देर बाद तहसीलदार पिंकी आर्य भी मौके पर पहुंच गईं। पेड़ बिजली की लाइन पर गिरा। जिस वजह से घटनास्थल पर अंधेरा छा गया। अंधेरा होने से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी भी हुई। फिलहाल घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।