उत्तराखंड रुद्रपुरCheating in the name of sending abroad in Uttarakhand

उत्तराखंड: ठगों ने युवक को दिखाया कनाडा भेजने का सपना, सपना टूटा तो लुट गए 15 लाख

आरोपियों ने 15.25 लाख रुपये लेने के बाद पीड़ित के भतीजे को कनाडा का टिकट और वीजा उपलब्ध कराया, लेकिन जब युवक एयरपोर्ट पहुंचा तो टिकट-वीजा फर्जी निकले।

rudrapur fraud: Cheating in the name of sending abroad in Uttarakhand
Image: Cheating in the name of sending abroad in Uttarakhand (Source: Social Media)

रुद्रपुर: उत्तराखंड में विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला ऊधमसिंहनगर के रुद्रपुर का है, जहां कनाडा भेजने के नाम पर अजमेर सिंह नाम के शख्स से 15.25 लाख रुपये ठग लिए गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित अजमेर सिंह बराड़ नगर में रहते हैं। कोर्ट को सौंपे गए शिकायती पत्र में अजमेर सिंह ने बताया कि उनके दो बेटे हैं। एक बेटा इंग्लैंड और दूसरा बेटा कनाडा में रहता है। अजमेर सिंह की तबीयत ठीक नहीं रहती, इसलिए उनका भतीजा साहब सिंह पुत्र सरजीत सिंह उन्हीं के साथ रहता है। साल 2019 में उनकी मुलाकात बरेली के बहेड़ी में रहने वाले गुरविंदर सिंह पुत्र शेर सिंह से हुई। गुरविंदर सिंह ने बताया कि वह वीजा कंसलटेंट है और लोगों को विदेश भेजता है। अजमेर सिंह अपने भतीजे को कनाडा भेजना चाहते थे।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने ये बात गुरविंदर को बताई तो उसने कहा कि इसमें 15 लाख रुपये का खर्चा आएगा। गुरविंदर सिंह के कहने पर पीड़ित ने आरोपी के रिश्तेदार जसविंदर सिंह के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से 3.30 लाख रुपये भेजे। गुरविंदर सिंह की पत्नी कंवलजीत कौर को 5.50 लाख का चेक भी दिया। इस तरह अलग-अलग मौकों पर कुल 15 लाख 25 हजार की रकम आरोपी गुरविंदर सिंह, कंवलजीत कौर व जसविंदर सिंह के खाते में जमा की गई। आरोपियों ने कहा था कि वो युवक को कनाडा भेज देंगे। 22 अक्टूबर, 2019 को पीड़ित अजमेर सिंह के भतीजे को कनाडा का टिकट और वीजा उपलब्ध कराया गया, लेकिन जब वो दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा तो पता चला कि टिकट व वीजा फर्जी हैं। अब पीड़ित ने कोर्ट के माध्यम से आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।