उत्तराखंड ऋषिकेशQuestions raised after Ankita Murder in Uttarakhand

उत्तराखंड में अनगिनत ‘अंकिता’ हैं, जो डर-डर के जीने को मजबूर हैं..इनकी रक्षा कौन करेगा?

पहाड़ में न जाने ऐसी कितनी बेटियां हैं जो डर-डर के काम करने को मजबूर हैं। कभी वो समाज के डर से चुप्पी साध लेती हैं तो कभी पारिवारिक मजबूरियों के चलते शोषण के खिलाफ आवाज नहीं उठा पातीं।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
ankita bhandari case uttarakhand: Questions raised after Ankita Murder in Uttarakhand
Image: Questions raised after Ankita Murder in Uttarakhand (Source: Social Media)

ऋषिकेश: ऋषिकेश स्थित एक रिजॉर्ट में काम करने वाली अंकिता भंडारी संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई।

Questions raised after Ankita Murder in Uttarakhand

अंकिता की गुमशुदगी के मामले में पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जिसके आधार पर पुलिस ने इस मामले में रिसॉर्ट मालिक पुलकित आर्य, प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। 19 साल की अंकिता स्वावलंबी बनने का सपना लेकर ऋषिकेश आई थी। उसका परिवार पौड़ी गढ़वाल ग्राम श्रीकोट नादलसूं में रहता है। वो यमकेश्वर में गंगापुर स्थित विनन्तरा रिसॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करती थी, लेकिन 19 सितंबर से अंकिता का कुछ पता नहीं चल सका है। इस घटना ने प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा को लेकर तमाम सवाल खड़े कर दिए हैं। बीते दिनों उत्तराखंड में ऐसी कई घटनाएं सामने आईं, जिनमें पहाड़ की भोली-भाली युवतियों का नौकरी के नाम पर शोषण किया गया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जुलाई में सितारगंज पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था। यहां स्पा सेंटर चला रहे आरोपियों के चुंगल से 23 वर्षीय युवती को आजाद कराया गया था। पूछताछ मे युवती ने बताया कि उसे नौकरी का झांसा देकर फंसाया गया था, बाद में स्पा सेंटर संचालक उसे गंदा काम करने को मजबूर करने लगे। पहाड़ के अलग-अलग जिलों में न जाने ऐसी कितनी बेटियां हैं जो डर-डर कर काम करने को मजबूर हैं। कभी वो समाज के डर से चुप्पी साध लेती हैं तो कभी पारिवारिक मजबूरियों के चलते शोषण के खिलाफ आवाज नहीं उठा पातीं। अंकिता की गुमशुदगी के मामले में भी रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य पर ऐसे ही आरोप लगे हैं। बताया जा रहा है कि अंकिता पर रिजॉर्ट में आने वाले वीआईपी मेहमानों को एक्स्ट्रा सर्विस देने का दबाव बनाया जा रहा था। रिजॉर्ट मालिक और मैनेजर अंकिता के साथ गलत हरकत भी करते थे। बहरहाल रिजॉर्ट मालिक समेत अन्य सभी आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं। उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने मामले का जल्द खुलासा करने का दावा किया है।