उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालankita bhandari birthday 11 november

आज अपने जन्मदिन पर कितना खुश होती अंकिता, बेटी की याद में ऐसे हाल में जी रहे हैं मां-पिता

=11 नवंबर यानी आज अंकिता का जन्मदिन है। अंकिता जिंदा होती तो आज बीस साल की होती

ankita bhandari birthday: ankita bhandari birthday 11 november
Image: ankita bhandari birthday 11 november (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: बेटियां खिलखिलाती हैं तो पूरा घर खुशियों से दमक उठता है। अंकिता भी अपने परिवार की जान हुआ करती थी, लेकिन कुछ दरिंदों ने अंकिता की हत्या कर उसके परिवार को भी ‘मौत’ जैसा सदमा दे दिया।

ankita bhandari birthday 11 november

अंकिता चली गई, लेकिन पीछे छूट गए माता-पिता का क्या, जिनके लिए दर्द का ऐसा अंतहीन सिलसिला शुरू हो गया है, जो खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। 11 नवंबर यानी आज अंकिता का जन्मदिन है। अंकिता जिंदा होती तो आज बीस साल की होती, लेकिन अफसोस कि ऐसा हो नहीं सका। बेटी के जन्मदिन पर घर में पकवान बना करते थे। पूरा परिवार खुशियां मनाता था, पर आज सबकी आंखों में आंसू हैं। अंकिता पौड़ी के श्रीकोट गांव की रहने वाली थी। कहने को यहां कई घर हैं, लेकिन लगभग सभी परिवार पलायन कर चुके हैं। अब यहां सिर्फ तीन परिवार बचे हैं, जिनमें से एक परिवार अंकिता का है। अंकिता के परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई है। घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। पिता वीरेंद्र भंडारी कुछ समय पहले तक मजदूरी कर के किसी तरह परिवार चला रहे थे, लेकिन उम्र ज्यादा होने की वजह से उन्हें काम छोड़ना पड़ा। जिसके बाद घर की सारी जिम्मेदारी मां सोनी देवी पर आ गई। वह आंगनबाड़ी में काम करके किसी तरह परिवार की गाड़ी को आगे खींच रही हैं। भाई सचिन भंडारी कंप्यूटर कोर्स कर रहा है।

ये भी पढ़ें:

Ankita Bhandari Murder Case Updates

अंकिता बेहद जिम्मेदार बेटी थी। आत्मनिर्भर बनकर परिवार की मदद करना चाहती थी। इसीलिए अंकिता ने एक साल का होटल मैनेजमेंट का डिप्लोमा कोर्स किया और रिजॉर्ट में जॉब करने लगी, लेकिन किसे पता था कि एक दिन यही नौकरी उसकी जान ले लेगी। अंकिता के साथी बताते हैं है कि साल 2020 में अंकिता ने कॉमर्स सब्जेक्ट लेकर 12वीं में पूरे स्कूल में टॉप किया था। 12वीं में टॉपर अंकिता को बिजनेस सब्जेक्ट में बेस्ट स्टूडेंट का अवॉर्ड भी मिला। वो न सिर्फ मेहनती और होशियार थी, बल्कि दूसरों की मदद करने के लिए भी हमेशा तैयार रहती थी। अंकिता के साथ जो हुआ वो किसी और बेटी के साथ नहीं होना चाहिए। आपको बता दें कि वनंत्रा रिजॉर्ट में जॉब करने वाली अंकिता की रिजॉर्ट मालिक पुलकित आर्य ने अपने साथियों के साथ मिल कर हत्या कर दी थी। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।