उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand weather report December 4 frost on the roads

पहाड़ में सफर करने वाले सावधान, पाला बन सकता है हादसे की वजह..मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में सफर करने वालों के लिए चेतावनी जारी की गई है। पढ़िए Uttarakhand Weather Report 4 December

Uttarakhand weather report December 4 : Uttarakhand weather report December 4 frost on the roads
Image: Uttarakhand weather report December 4 frost on the roads (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

Uttarakhand Weather Report 4 December

तापमान सामान्य से एक-दो डिग्री सेल्सियस कम रह सकता है। इस वजह से कोहरा और पाला लोगों की दिक्कतें बढ़ाएगा। मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में सफर करने वालों के लिए चेतावनी जारी की गई है। क्‍योंकि अगले दो से तीन दिन पहाड़ों पर पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा छाने की संभावना है। उत्तराखंड में सुबह और शाम को कड़ाके की ठंड पड़ रही है, लेकिन दिन में खिल रही चटख धूप राहत दे रही है। इसी क्रम में अब अगले दो से तीन दिन पहाड़ों पर पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा छाने की संभावना है। ऐसे में पहाड़ी इलाकों में वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं है। इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने पहाड़ों पर सफर करते समय सावधानी बरतने की अपील की है।

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड में सुबह और शाम घना कोहरा और पाले के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में वाहन चलाना रिस्की हो सकता है। इस वजह से वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। देर रात और तड़के सुबह सफर करने वालों के लिए चेतावनी जारी की गई है क्‍योंकि पाले की वजह से सड़क पर फ‍िसलन रहती है, जिससे दुर्घटना होने का खतरा रहता है। वहीं मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, फिलहाल प्रदेश में वर्षा के आसार नजर नहीं आ रहे। लिहाजा, अभी अगले कुछ दिन तक प्रदेश में मौसम शुष्क ही रहने का अनुमान है। पहाड़ से लेकर मैदान तक तापमान सामान्य से एक-दो डिग्री सेल्सियस कम रह सकता है। मैदानी इलाकों में हल्का कुहासा छाने के भी आसार हैं और पहाड़ों पर पाला पड़ने की संभावना है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Report पढ़ते रहें।