उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarakhand weather report 27 February

उत्तराखंड में एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ, 4 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

Uttarakhand weather report 27 February अगले तीन दिन मैदानों में भी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हिमपात की संभावना है।

UTTARAKHAND WEATHER UPDATE: Uttarakhand weather report 27 February
Image: Uttarakhand weather report 27 February (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: प्रदेश में मौसम एक बार फिर बदलाव की ओर है। बीते कुछ दिनों से तापमान लगातार बढ़ रहा था, लेकिन मौसम का मिजाज बदलते ही तापमान में कमी आने लगी।

Uttarakhand weather report 27 February

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। पश्चिमी विक्षोभ और उत्तर-पूर्वी हवाओं के दबाव के चलते 27 फरवरी से लेकर 1 मार्च तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम के बदले मिजाज के चलते तापमान में कमी होने की संभावना है। अगले तीन दिन मैदानों में भी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जैसे जिलों में बारिश के साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी देखने को मिलेगी। कहीं-कहीं बिजली गिरने की घटनाएं सामने आ सकती हैं। बीते कुछ समय से राज्यभर में गर्मी देखने को मिल रही है। फरवरी माह में इस साल बेहद कम बारिश हुई है। फरवरी में पूरे राज्य में औसतन 2.4 मिलीमीटर बारिश हुई है। जो संभावित आंकड़ों 47.5 मिलीमीटर से बेहद कम है। पूरे शीतकाल में वर्षा सामान्य से बेहद कम होने के कारण समय से पहले गर्मी आने का अंदेशा है। आगामी एक मार्च को प्रदेश के कई क्षेत्रों में आकाशीय बिजली चमकने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम में आए बदलाव के चलते आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिल सकती है।