उत्तराखंड देहरादूनSlow speed of beautification work in Mussoorie Mall Road

मसूरी जाने वाले ध्यान दें! माल रोड पर उठ रहे धूल के गुबार, 15 दिन से बंद है सड़क

माल रोड की हालत सुधारने का काम इतनी धीमी गति से चल रहा है कि पर्यटकों से लेकर होटल कारोबारी तक सब परेशान हैं।

mussoorie mall road work: Slow speed of beautification work in Mussoorie Mall Road
Image: Slow speed of beautification work in Mussoorie Mall Road (Source: Social Media)

देहरादून: अपनी खूबसूरत वादियों के लिए मशहूर मसूरी की माल रोड दिनों पर्यटकों को दर्द दे रही है। मसूरी आने वाले पर्यटक माल रोड पर टहलने जरूर जाते हैं, लेकिन इन दिनों ऐसा कर पाना संभव नहीं है।

Slow speed of work in Mussoorie Mall Road

माल रोड को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है, वो इसलिए क्योंकि रोड के सुधार और सुंदरीकरण का काम चल रहा है। पर ये काम इतनी धीमी गति से चल रहा है कि पर्यटकों से लेकर होटल कारोबारी तक सब परेशान हैं। अनियोजित निर्माण के चलते सड़क पर धूल के गुबार उठ रहे हैं, जिसके चलते पर्यटकों ने इस क्षेत्र से दूरी बना ली है। होटल सूने पड़े हैं और कारोबार भी प्रभावित हो गया है। 22 फरवरी से माल रोड बंद है। उस वक्त लोनिवि प्रांतीय खंड के अधिकारियों ने कहा था कि आठ मार्च तक काम पूरा कर दिया जाएगा, लेकिन अभी तक सिर्फ 50 फीसदी काम ही हो सका है। दरअसल 2.2 किलोमीटर लंबी माल रोड का स्तर ऊंचा है। जिस वजह से बरसात के दौरान पानी दुकानों में घुस जाता है।

ये भी पढ़ें:

इस समस्या के समाधान के लिए सड़क को खोदकर उसका स्तर नीचा करने और यहां सर्विस पाइप बिछाने, आकर्षक स्टोन लगाने और ब्लैक कार्पेटिंग कराने की योजना प्रस्तावित की गई है। निर्माण की लागत 6.77 करोड़ रुपये है। 29 जनवरी से काम शुरू कर दिया गया। 22 फरवरी से मालरोड को आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया, लेकिन अब भी यहां सिर्फ 50 फीसदी काम हो सका है। सड़क बंद होने के रिक्शा चालकों का रोजगार भी प्रभावित हो रहा है। बारिश में जब मालरोड कीचड़ से भर जाती है तो पर्यटक भी मायूस होते हैं। स्थानीय कारोबारियों का कहना है कि विभागों में आपसी तालमेल की कमी साफ दिखायी दे रही है, जिसका खामियाजा व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है। धूल के चलते पर्यटक यहां से खराब अनुभव लेकर लौट रह हैं, दुकानों में रखा सामान भी खराब हो रहा है। सरकारी मशीनरी की सुस्त चाल शहर की छवि खराब कर सकती है।