उत्तराखंड रुद्रप्रयाग4 year old Aditya walked till Kedarnath

केदारनाथ में महादेव का नन्हा भक्त, 16 पैदल चलकर पहुंचा केदारपुरी पहुंचा 4 साल का आदित्य

गुजरात के बड़ौदा में रहने वाला 4 वर्षीय आदित्य जब हाथों में तिरंगा लेकर केदारनाथ पहुंचा तो हर कोई उन्हें देखता ही रह गया।

Kedarnath 4 Years Aditya: 4 year old Aditya walked till Kedarnath
Image: 4 year old Aditya walked till Kedarnath (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: मंगलवार को केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। केदारघाटी में इन दिनों मौसम खराब है, लेकिन फिर भी भगवान शिव के भक्त हजारों की तादाद में बाबा केदार के दर्शनों को पहुंचे थे।

4 year old Aditya walked till Kedarnath

इनमें एक भक्त ऐसा भी था, जिसकी उम्र महज 4 साल है। गुजरात के बड़ौदा में रहने वाला 4 वर्षीय आदित्य जब हाथों में तिरंगा लेकर केदारनाथ पहुंचा तो हर कोई उन्हें देखता ही रह गया। हर शख्स ने भगवान भोलेनाथ के इस नन्हें भक्त की श्रद्धा को नमन किया। आदित्य अपने पिता के साथ बाबा केदार के दर्शनों के लिए पहुंचे थे। धोती, कुर्ता और पहाड़ी टोपी में खूब सज रहे आदित्य ने केदारनाथ पहुंचने के लिए गौरीकुंड से 16 किमी पैदल रास्ता तय किया। कपाट खुलने पर बाबा के दर्शन के बाद नन्हा आदित्य हर किसी के आकर्षण का केंद्र बना रहा। इस दौरान बाबा केदार की नगरी हर-हर महादेव के जयकारों से गुंजायमान रही।

ये भी पढ़ें:

धाम में पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी केदारनाथ पहुंचकर पूजा की। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इंदौर के चालीस सदस्यीय दल ने केदारनाथ में हनुमंत भगवान ध्वज के तहत बैंड की शानदार प्रस्तुतियां दीं। मशहूर गायक रूप कुमार राठौड़, सोनाली राठौर और उनकी बेटी ने भक्तिमय गीतों की प्रस्तुति देकर श्रद्धालुओं को भाव-विभोर कर दिया। मंगलवार दोपहर चार बजे तक 18 हजार श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन कर चुके थे। बता दें कि मौसम विभाग की ओर से बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया गया है। सरकार ने भी लोगों से खराब मौसम में यात्रा न करने की अपील की है, लेकिन तमाम चुनौतियां भी भक्तों की आस्था को डिगा नहीं पाईं। पहले दिन हजारों श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शनों के लिए धाम पहुंचे थे।