उत्तराखंड रुद्रप्रयागKedarnath Helicopter Booking Slot Opening

केदारनाथ हेलीकॉप्टर बुकिंग करने वाले ध्यान दें, कल से खुलेगा स्लॉट..इन बातों का ध्यान दें

जो यात्री 7 मई से आगे की यात्रा के लिए टिकट बुक कराना चाहते हैं वो आईआरसीटीसी के पोर्टल पर टिकट बुक करा सकते हैं।

Kedarnath Helicopter Booking: Kedarnath Helicopter Booking Slot Opening
Image: Kedarnath Helicopter Booking Slot Opening (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा सबसे कठिन धार्मिक यात्राओं में से एक है। हेली सेवा ने इस यात्रा को आसान बनाया है। यही वजह है कि हेली सेवाओं के लेकर हर साल की तरह इस साल भी अच्छा रेस्पांस मिल रहा है।

Kedarnath Helicopter Booking Slot Opening

8 अप्रैल को आईआरसीटीसी ने 25 से 30 अप्रैल तक बुकिंग स्लॉट खोला था। जिसमें एक ही दिन में सभी टिकट बुक हो गई थी। दूसरा बुकिंग स्लॉट 18 अप्रैल को खोला गया और इसमें भी लोग टिकट बुक कराने में आगे रहे। महज एक ही दिन में एक से सात मई तक की टिकट बुकिंग फुल हो गई। अब अगर आप भी हेली सेवा के जरिए केदारनाथ की यात्रा का मन बना रहे हैं तो 1 मई की डेट नोट कर लें। क्योंकि केदारनाथ हेली सेवा के लिए टिकटों की बुकिंग 1 मई को फिर शुरू की जाएगी। जो यात्री 7 मई से आगे की यात्रा के लिए टिकट बुक कराना चाहते हैं वो आईआरसीटीसी के पोर्टल पर टिकट बुक करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

सिरसी, फाटा, गुप्तकाशी से संचालित होने वाली हेली सेवा के लिए 7 मई तक टिकटों की बुकिंग फुल हो चुकी है। टिकट बुकिंग के लिए चारधाम यात्रा का पंजीकरण अनिवार्य है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ सी. रवि शंकर ने बताया कि सात मई से आगे की यात्रा के लिए एक मई से हेली टिकटों की बुकिंग की जाएगी। टिकट कैसे बुक करना है, ये भी जान लें। इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.heliyatra.irctc.co.in पर जाकर लॉग इन आईडी बनानी होगी। आईडी बनने के बाद यात्री को हेली ऑपरेटर कंपनी का चयन करना होगा। इसके बाद यात्रा की डेट और स्लॉट टाइम भरना होगा। यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या और जानकारी देनी होगी। प्रक्रिया पूरी होते ही आपके रजिस्टर्ड नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी डालने के बाद टिकट राशि का ऑनलाइन भुगतान करें, और बस टिकट बुक हो गया।