उत्तराखंड नैनीतालnainital hotel room booking became cheaper

नैनीताल में होटल बुकिंग के रेट धड़ाम से गिरे, सस्ते हो गए महंगे कमरों के दाम

प्री मॉनसून बरसात से नैनीताल के पर्यटन में आई गिरावट, होटलों (Nainital Hotel Booking) के रेट धड़ाम से गिरे

Nainital weather update : nainital hotel room booking became cheaper
Image: nainital hotel room booking became cheaper (Source: Social Media)

नैनीताल: नैनीताल में मानसून की बौछारों के साथ पर्यटकों की आमद में कमी देखने को मिल रही है। तीव्र गर्मी में तो लोगों ने नैनीताल खूब घुमा, मगर अब गर्मियों की छुट्टियां खत्म होने को आई हैं।

Nainital hotel booking became cheaper

ऐसे में अब पर्यटकों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। नैनीताल में महंगे कमरों के दाम अब कम होने लगे हैं। भीमताल, भवाली व मुक्तेश्वर की ओर आने वाले पर्यटकों की संख्या में तो 50 फीसदी तक गिरावट आई है। ऐसे में तीन से चार हजार रुपये में मिलने वाले होटल के कमरे अब दो से ढाई हजार तक में मिल रहे हैं। बता दें कि मैदानी इलाकों में प्री मानसून की बारिश शुरू हो चुकी है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें:

Nainital heavy rain alert

नैनीताल में एक हफ्ते से बारिश का दौर जारी है। इसके अलावा स्कूलों अगला छुट्टियां भी अब खत्म होने जा रही हैं। इस कारण अब नैनीताल लेख ओर आने वाले पर्यटकों की संख्या भी 50 फीसदी तक गिर गई है । वहीं रूसी बाईपास में कम हो गए वाहन रूसी बाईपास में बीते हफ्ते तक रोज एक हजार तक वाहन पार्क किए जा रहे थे। पर इन दिनों वाहनों की संख्या में तेजी से कमी हो रही है। शनिवार के वीकेंड पर रूसी बाईपास में केवल दो सौ वाहन पहुंचे। बता दें कि प्रदेश में मौसम विज्ञान विभाग ने 24 से 27 जून तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके मद्देनजर राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र की ओर से जिलों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।