उत्तराखंड उत्तरकाशी7 dead in bus accident in Uttarkashi

उत्तराखंड में भीषण हादसा, खाई में गिरी बस, 7 लोगों की मौत की सूचना, 28 लोग घायल

करीब 4 बजे तेज रफ्तार बस क्रैश बैरियर तोड़ते हुए 100 मीटर खाई में गिरी और एक पेड़ पर अटक गई।

bus accident uttarakashi: 7 dead in bus accident in Uttarkashi
Image: 7 dead in bus accident in Uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड से एक भीषण हादसे की खबर सामने आई है। यहां एक बस खाई में गिर गई और इस हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत की सूचना है।

7 dead in bus accident in Uttarkashi

गुजरात के तीर्थयात्रियों की तेज रफ्तार बस गंगनानी के पास गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में एक महिला तीर्थयात्री सहित सात की मौत की सूचना है। इसके अलावा इस हादसे में 28 तीर्थयात्री घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल उत्तरकाशी पहुंचाया गया है। ये हादसा और भी भयानक हो सकता था लेकिन गहरी खाई में 100 मीटर गिरने के बाद बस एक पेड़ के सहारे अटक कर रुक गई। जो बस पलटी है, उसका चालान भी हुआ है। बस की आरसी और परमिट सीज हुए हैं। उसके बाद भी बस का संचालन जारी रहा। गुजरात के तीर्थयात्री 16 अगस्त को हरिद्वार से चारधाम यात्रा पर चले थे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बस में 35 तीर्थयात्री सवार थे। यमुनोत्री धाम के दर्शन कर शनिवार को तीर्थयात्री उत्तरकाशी पहुंचे। रविवार की दोपहर में बस गंगोत्री से उत्तरकाशी के लिए रवाना हुई।चालक बस को काफी तेज चला रहा था तो तीर्थयात्रियों ने चालक को कई बार टोका भी था। करीब 4 बजे तेज रफ्तार बस क्रैश बैरियर तोड़ते हुए 100 मीटर खाई में गिरी और एक पेड़ पर अटक गई। इससे बस भागीरथी नदी में गिरने से बची। बस चालक शुरू से ही तेज रफ्तार में बस चला रहा था। तीर्थयात्रियों ने बस चालक से धीरे चलाने के लिए भी कहा था, परंतु उसके बाद भी बस की रफ्तार नियंत्रित नहीं हुई। बस दुर्घटना की आवाज सुनगर गंगनानी के व्यापारी और गंगोत्री से लौट रहे कांवड़ यात्री रेस्क्यू के लिए पहुंंचे। अधिकांश घायलों को गंगनानी के स्थानीय निवासियों और कांवड़ यात्रियों ने निकाला। गंभीर घायलों को एसडीआरएफ और पुलिस ने रेस्क्यू किया.