उत्तराखंड देहरादूनDehradun Lucknow Vande Bharat Express

देहरादून से लखनऊ के बीच दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए टाइमिंग और रूट

देहरादून को हाल ही में दिल्ली से देहरादून वाली वन्दे भारत की सौगात मिली। अब जल्द ही देहरादून में एक और वन्दे भारत जल्द ही दौड़ेगी।

Dehradun Lucknow Vande Bharat Express: Dehradun Lucknow Vande Bharat Express
Image: Dehradun Lucknow Vande Bharat Express (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून वालों को फिर से एक नई सौगात मिलने जा रही है। जी हां, देहरादून को हाल ही में दिल्ली से देहरादून वाली वन्दे भारत की सौगात मिली।

Dehradun Lucknow Vande Bharat Express

अब जल्द ही देहरादून में एक और वन्दे भारत जल्द ही दौड़ेगी। जी हां, अब यहां से ट्रेन आपको सीधा नवाबों के शहर ले चलेगी। भारतीय रेलवे लखनऊ से देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू करने जा रहा है। अभी इस पर अंतिम निर्णय लिया जाना शेष है परन्तु रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू ज़रूर कर दी है। बताया जा रहा है कि रेलवे की ओर से इस न‌ई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की संभावित समय सारिणी, स्टापेज एवं रूट भी कागजों में तैयार कर ली है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यह नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन उत्तर प्रदेश के लखन‌ऊ जंक्शन से देहरादून के हर्रावाला स्टेशन तक संचालित होने जा रही है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह ट्रेन जहां हर्रावाला से दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर चलेगी वहीं वापसी में सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर लखनऊ से देहरादून के लिए प्रस्थान करेगी। इसके अतिरिक्त हरिद्वार, मुरादाबाद एवं बरेली में इस ट्रेन के स्टोपेज बनाए गए हैं। संभावित टाइमटेबल कहता है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ से सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर रवाना होकर सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर बरेली, सुबह 9 बजकर 57 मिनट पर मुरादाबाद पहुंचेगी तथा दोपहर 1 बजकर 35 मिनट पर देहरादून के हर्रावाला स्टेशन पर सवारियों को पहुंचाएगी। यहां करीब 50 मिनट रूकने के पश्चात वापसी में यह ट्रेन दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर हर्रावाला स्टेशन से प्रस्थान करेगी। वापसी में यह ट्रेन दोपहर 3 बजकर 25 मिनट पर हरिद्वार, शाम को 5 बजकर 40 मिनट पर मुरादाबाद एवं शाम 6 बजकर 50 मिनट पर बरेली में रूकेगी। जिसके उपरांत रात 10 बजकर 40 मिनट पर लखनऊ जंक्शन पर यात्रियों को छोड़ेगी।