उत्तराखंड देहरादूनDehradun Mussoorie helicopter service to start soon

देहरादून से मसूरी सिर्फ 15 मिनट में पहुंचेंगे आप, शुरू हो रही है हेलीकॉप्टर सेवा

देहरादून-मसूरी के बीच हेली सेवा शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, लोग जाम में फंसे बिना दून से मसूरी पहुंच सकेंगे।

Dehradun Mussoorie Helicopter Service: Dehradun Mussoorie helicopter service to start soon
Image: Dehradun Mussoorie helicopter service to start soon (Source: Social Media)

देहरादून: पर्यटन उत्तराखंड की आर्थिकी की रीढ़ है। राज्य सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बड़ी परियोजनाओं पर काम कर रही है, जिसके सुखद नतीजे भी देखने को मिले हैं।

Dehradun Mussoorie helicopter service

इसी कड़ी मे देहरादून के गढ़ी कैंट से मसूरी के बीच हेली सेवा शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है। सबकुछ योजना के मुताबिक हुआ तो आने वाले वक्त में पर्यटक देहरादून से मसूरी तक का सफर हवाई सेवा के जरिए कर सकेंगे। इसी कड़ी में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज मसूरी पहुंचे, जहां उन्होंने सर जॉर्ज एवरेस्ट क्षेत्र का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान सतपाल महाराज ने ऑल टेरेन व्हीकल का भी निरीक्षण किया। सर जॉर्ज एवरेस्ट क्षेत्र में पर्यटकों की आवाजाही के लिए इसका उपयोग किया जाना है, ताकि यहां आने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस दौरान सतपाल महाराज ने भविष्य की योजनाओं के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि यहां देश का पहला कोर्टाग्राफिक म्यूजियम बनाया गया है जो लोगों के लिये आकर्षण का केंद्र बन रहा है। जल्द ही जार्ज एवरेस्ट से हिमालयन दर्शन के लिए हेली सेवा शुरू हो जाएगी। देहरादून के गढ़ी कैंट से मसूरी के लिए हेली सेवा शुरू की जाएगी। इससे लोग जाम में फंसे बिना मसूरी पहुंच सकेंगे। स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटक भी हेली सेवा का आनंद ले सकेंगे। जॉर्ज एवरेस्ट पर लोगों को दी जा रही सुविधाएं पर्यटन के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी। मसूरी शहर पर्यटकों के बीच बेहद लोकप्रिय है, यहां जॉर्ज एवरेस्ट हेलीपैड को राधानाथ सिकदर को समर्पित किया गया है। जिन्होंने माउंट एवरेस्ट की ऊंचाई को मापा था। आने वाले वक्त में यहां हवाई सेवाओं का विस्तार किया जाएगा।