उत्तराखंड देहरादूनStudent leaders including student union president took petrol to college roof wa

यहां पेट्रोल की बोतल लेकर कॉलेज की छत पर चढ़े तीन छात्रनेता, कॉलेज और पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूले

छत पर चढ़े छात्र नेताओं में छात्रसंघ अध्यक्ष के साथ पूर्व अध्यक्ष पार्थ जुयाल और राहुल जुयाल शामिल थे। इनके हाथ में एक बोतल थी, जिसमें पेट्रोल भरा हुआ था।

Sgrr Student leader petrol : Student leaders including student union president took petrol to college roof wa
Image: Student leaders including student union president took petrol to college roof wa (Source: Social Media)

देहरादून: एसजीआरआर कॉलेज परिसर में सोमवार को दिनभर हंगामा होता रहा। यहां तीन छात्र नेता एसजीआरआर विश्वविद्यालय के पथरीबाग कैंपस भवन की दसवीं मंजिल की छत पर चढ़ गए।

Student leaders took petrol to college roof

छत पर चढ़े छात्र नेताओं में छात्रसंघ अध्यक्ष के साथ पूर्व अध्यक्ष पार्थ जुयाल, राहुल जुयाल शामिल थे। इनके हाथ में एक बोतल थी, जिसमें पेट्रोल भरा हुआ था। छात्र नेताओं ने मांगे पूरी न होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी। इससे विवि प्रबंधन, पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। काफी मान-मनोव्वल और मांगों पर कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद छात्र नेता करीब चार घंटे बाद नीचे उतरे। इससे पहले अभाविप कार्यकर्ताओं ने कुलपति के पुतले की शवयात्रा निकाली। दरअसल एसजीआरआर कॉलेज के छात्र 12 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। इसी कड़ी में सोमवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पहले कुलपति के पुतले की शवयात्रा निकाली, बाद में तीन छात्र नेता कॉलेज की छत पर चढ़कर आत्मदाह की चेतावनी देने लगे। एसजीआरआर मैनेजमेंट कमेटी और जिला प्रशासन के काफी समझाने और आश्वासन के बाद तीनों छात्रनेता शाम छह बजे नीचे उतरे।

ये भी पढ़ें:

आंदोलनरत छात्रनेताओं की मांगों के बारे में भी बताते हैं। छात्र नेता विवि में बैक पेपर परीक्षा शुल्क 2,500 के बजाय 500 रुपये करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही विवि में तैनात सुरक्षा गार्ड एजेंसी को बदलने और परीक्षा कापियों की री-चेकिंग की व्यवस्था सभी विषयों के लिए लागू करने की मांग की जा रही है। छात्रों ने इस सत्र से विवि में कैंपस प्लेसमेंट की व्यवस्था करने की भी मांग की, साथ ही कहा कि एसजीआरआर विवि फेस्ट के नाम पर छात्रों से वसूले गए रुपये वापस किए जाएं। अभाविप के प्रांत मंत्री ऋषभ रावत ने कहा कि यह लड़ाई छात्रहितों की है। विवि प्रशासन को उनकी सभी मांगों को मानना होगा। मामले को लेकर कुलसचिव डॉ. अजय खंडूड़ी ने कहा कि विरोध करने वाले छात्र संगठन का मांग पत्र एसजीआरआर मैनेजमेंट कमेटी को भेज दिया गया है। एसजीआरआर विवि सदैव छात्र हितों को सर्वोपरि मानकर निर्णय लेता है।