उत्तराखंड रुद्रप्रयागDM rudraprayag Dr Saurabh Gaharwar ultrasound of 132

पहाड़ में ऐसे DM भी हैं..अस्पताल में नहीं था रेडियोलॉजिस्ट, खुद किया 132 महिलाओं का अल्ट्रासाउंड

डीएम डॉ. सौरभ गहरवार वर्ष 2003 से 2015 तक बतौर रेडियोलॉजिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं और उनके इस अनुभव का फायदा अब उत्तराखंड की जनता को मिल रहा है।

DM Dr. Saurabh Gaharwar: DM rudraprayag Dr Saurabh Gaharwar ultrasound of 132
Image: DM rudraprayag Dr Saurabh Gaharwar ultrasound of 132 (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग के डीएम डॉ. सौरभ गहरवार जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए जाने जाते हैं। डॉ. सौरभ गहरवार वर्ष 2003 से 2015 तक बतौर रेडियोलॉजिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं और उनके इस अनुभव का फायदा अब उत्तराखंड की जनता को मिल रहा है।

DM Rudraprayag Dr Saurabh Gaharwar

आस-पास के जिन अस्पतालों में रेडियोलॉजिस्ट नहीं होते, वहां डीएम खुद रेडियोलॉजिस्ट के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं, उनकी इस मुहिम को खूब सराहा जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को डीएम डॉ. सौरभ गहरवार टिहरी के भिलगंना पहुंचे। यहां उन्होंने सीएचसी बेलेश्वर अस्पताल में 132 गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किया। अस्पताल में बासर, मारवाड़ी, पिस्वाड़, अपर केमर, नैलचामी और अखोड़ी जसे गांवों से महिलाएं पहुंची थी। गांव के लोगों ने आभार जताते हुए उनके काम की सराहना की। साथ ही उनसे हर महीने अस्पताल में आकर अल्ट्रासाउंड करने का आग्रह भी किया। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

टिहरी के भिलगंना अस्पताल में ग्रामीणों ने कहा कि अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन तो है, लेकिन रेडियोलॉजिस्ट नहीं है। ऐसे में लोगों को अल्ट्रासाउंड के लिए देहरादून, ऋषिकेश या टिहरी के मुख्य अस्पताल जाना पड़ता है। गांव में ही अल्ट्रासाउंड की सुविधा मिलने लगेगी तो लोगों के हजारों रुपये बचेंगे, उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बता दें कि 2016 बैच के आईएएस डॉ. सौरभ गहरवार अपने स्तर से क्षेत्र की चिकित्सा, शिक्षा, सड़क सहित अन्य जनसुविधाओं को बेहतर से बेहतर करने का प्रयास कर रहे हैं। नई टिहरी में भी उन्होंने अपने कार्यकाल में सरकारी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड किए थे। सच कहें तो डॉ. सौरभ गहरवार जैसे लोगों की वजह से ही हमारी ये दुनिया थोड़ी और खूबसूरत बन जाती है, राज्य समीक्षा टीम उन्हें सलाम करती है।