उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Update 4 March

उत्तराखंड: 8 जिलों में आज भी बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, कल से मिलेगी राहत

उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है।

Uttarakhand Weather Update 4 march : Uttarakhand Weather Update 4 March
Image: Uttarakhand Weather Update 4 March (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। इससे तापमान में भी गिरावट आई है।

Uttarakhand Weather Forecast 4 March

मौसम विभाग की मानें तो आज भी ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम बिगड़ा रहेगा। प्रदेश के 2,500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में आज हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। बारिश से राहत को लेकर भी अपडेट आया है। कल से प्रदेशभर में मौसम साफ रहने की उम्मीद है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मार्च में औसतन इतनी बारिश नहीं होती।

ये भी पढ़ें:

पश्चिमी विक्षोभ के तेजी से बढ़ने के चलते इतनी बारिश हुई। बारिश होने की वजह से ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई। चार मार्च के बाद प्रदेशभर में मौसम साफ रहेगा। उधर, खराब मौसम का असर हवाई सेवाओं पर भी नजर आया। खराब मौसम के कारण दून एयरपोर्ट पर रविवार को सुबह की फ्लाइटें विलंब से पहुंचीं। बारिश कम होने के बाद एयरपोर्ट पर हवाई यातायात सामान्य हुआ। प्रदेश के 2500 मीटर की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तीन और चार मार्च को बर्फबारी के साथ हिमस्खलन की आशंका व्यक्त की गई है। लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।