Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Fight between students and employee in hnb garhwal university

गढ़वाल यूनिवर्सिटी में पुलिस फोर्स तैनात, मारपीट और तोड़फोड़ के बाद बवाल!

इस वक्त की बड़ी खबर गढ़वाल यूनिवर्सिटी से आ रही है। बताया जा रहा है कि पौड़ी कैंपस में मारपीट और भारी तोड़फोड़ के बाद भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

शुक्रवार को दोपहर का वक्त था और एचएनबी गढ़वाल यूनिवर्सिटी के पौड़ी कैंपस में बवाल मच गया। इस बीच मामला ये भी था कि बीएड लास्ट ईयर के छात्रों ने एमएड प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया था। नियम कहते हैं कि एमएड प्रवेश परीक्षा सिर्फ बीएड उत्तीर्ण छात्र दे सकता है। खबर है कि यहां पर अधिकारियों में आपसी तालमेल की कमी दिखी। इस वजह से बीएड अंतिम वर्ष के छात्रों को भी परीक्षा में बैठा दिया गया। कई छात्र परीक्षा भी क्वालीफाई कर गए। इसके बाद छात्र एमएड में प्रवेश के लिए पहुंचे तो उनके पास बीएड के लास्ट ईयर की मार्कशीट नहीं थी। इसलिए उन्हें एमएड में एडमिशन से मना कर दिया गया। इसके अलावा भी तमाम मांगों को लेकर छात्र वहां पहुंचे थे। बातों बातों में ये बवाल इतना बढ़ गया कि देखते ही देखते पूरा परिसर युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया।

यह भी पढें - देवभूमि इस बच्चे को उसकी मां से मिलाइए , रोशन रतूड़ी देंगे 30 हजार रुपये का ईनाम
बताया जा रहा है कि छात्रों और कर्मचारियों के बीच जबरदस्त मारपीट हुई है। इस बवाल के बीच कर्मचारियों ने देहरादून डीएवी से पहुंचे छात्रों को खदेड़कर बाहर निकाल दिया। यहां तक कि उनकी पुलिस से भी झड़प हो गई। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद भी छात्र अपनी मांगों पर अड़े रहे। आपको बता दें कि, मार्कशीट में हो रही गड़बड़ियों, स्पेशल बैक पेपर और जल्द से जल्द रिजल्ट को घोषित करने की मांगों को लेकर देहरादून डीएवी के छात्र वहां पहुंचे थी। इस दौरान बहस अचानक गर्मागर्मी में बदल गई और छात्रों का हंगामा शुरू हो गया। अधिकारियों के तालमेल की कमी की वजह से पौड़ी परिसर के छात्र आंदोलन कर रहे हैं। परीक्षा परिणामों को जल्द घोषित करने की मांग हो रही है। इसलिए ये बवाल बढ़ता ही जा रहा है।

यह भी पढें - Vodeo: उत्तराखंड पुलिस की गुंडागर्दी ? बीच सड़क पर दी भद्दी-भद्दी गालियां..वायरल हुआ वीडियो
अब छात्रों और कर्मचारियों के बीच मारपीट की इस खबर से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि मैके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। उधर परिसर निदेशक और पौड़ी यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक रिजल्ट घोषित ना होने का जिम्मेदार एक दूसरे को बता रहे हैं। ये मामला यहां तक पहुंच चुका है कि पौड़ी परिसर निदेशक ने इस्तीफा तक दे दिया। अब सवाल ये है कि इस बवाल के बीच छात्रों के रिजल्ट, पढ़ाई और बाकी कामों का क्या होगा ? विश्वविद्यालयों में अक्सर छात्रों और कर्मचारियों के बीच गहमा गहमी की खबरें आती रहती हैं। इस बार तो बवाल कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। ऐसे में जल्द से जल्द कोई कदम उठामे जरूरी हैं। देखना है कि आगे क्या होता है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top