Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Air texi to start from haldwani to dehradun

अब देहरादून से हल्द्वानी पहुंचने में लगेंगे 30 मिनट, शुरू होगा एयर टैक्सी का सफर

अगर आप देहरादून से हल्द्वानी या फिर हल्दवानी से देहरादून का सफर करते हैं, तो ये खबर आपके लिए फाययदेमंद साबित हो सकती है।

हाल ही में देहरादून से काठगोदाम के लिए नैनी दून एक्सप्रेस सेवा शुरू की गई थी। इससे आम लोगों को बेहद राहत मिली थी। लेकिन अब एक और खुशखबरी है। अब आप गढ़वाल से कुमाऊं सिर्फ आधे घंटे में पहुंच सकते हैं। जी हां इसके लिए बकायदा एयर टैक्सी की शुरूआत हो सकती है। इसके लिए पवनहंस कंपनी काम कर रही है। इस टीम ने हैलीपैड के लिए हल्द्वानी स्टेडियम के पास एक जगह को सही माना है। बाकी व्यवस्थाओं के लिए भी स्थिति का जायज़ा लिया जा रहा है। इस योजना को केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत संचालित किया जाना है। आपको बता दें कि उड़ान (UDAN) यानी उड़े देश का आम नागरिक योजना के तहत आम आदमी को सस्ती हवाई सेवा उपलब्ध कराई जा रही है। इस सस्ती हवाई सेवा के तहत उत्तराखंड की कई जगहों को आपस में हवाई सेवा के जरिए जोड़ा जा रहा है।

यह भी पढें - खुशखबरी: उत्तराखंड में अब इलैक्ट्रिक बसों की शुरुआत, मसूरी-देहरादून रूट पर ट्रायल
हल्द्वानी से देहरादून के सफर के लिए हैलीपैड का निरीक्षण कर दिया गया है और इसे उड़ान के लिए सही पाया गया है। उपजिलाधिकारी एपी बाजपेयी ने इस बारे में बताया कि इस जगह से 10-12 सीटर के दो हेलीकाप्टर एक साथ उड़ान भर सकते हैं। हैलीपेड में वेटिंग लाउंट बनाया जा रहा है और बाकी सुविधाओं पर भी फोकस किया जा रहा है। अगर ये सेवा शुरू हो जाती है, तो लोग हल्द्वानी से देहरादून बेहद कम वक्त में पहुंच सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस सेवा का किराया बेहद कम होगा। इस वक्त उत्तराखंड के लिए खुशी की बात ये है कि हर तरफ से तोहफों की बरसात हो रही है। पहले नैनी-दून जनशताब्दी की सौगात मिली और उसके बाद परिवहन निगम ने भी खुशखबरी दी। परिवहन निगम उत्तराखंड में इलैक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू करने जा रहा है।

यह भी पढें - गढ़वाल की बेटी कौन बनेगा करोड़पति में पहुंची, अमिताभ को बताई पहाड़ की खूबसूरती
देहरादून-मसूरी रोड पर इलैक्ट्रिक बस के ट्रायल के बाद नवंबर में हल्द्वानी-नैनीताल रूट पर इस बस का ट्रायल होना है। ट्रायल सफल रहने के बाद दोनों रूटों पर 25-25 इलैक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी। बताया जा रहा है कि इस एक बस की कीमत करीब 1 करोड़ रूपये है और ये बेहतरीन सुविधाओं से लैस है। बस के बाद अब एक और खुशखबरी सामने आई है। गढ़वाल से कुमाऊं और कुमाऊं से गढ़वाल का सफर एयर टैक्सी के जरिए होगा तो लोगों का काफी वक्त बचेगा। इमरजेंसी में लोगों के पास वक्त की कमी होती है और इस वक्त की भरपाई के लिए हवाई सेवा को सबसे उपयुक्त माना गया है। ऐसे में हल्द्वानी से देहरादून का हवाई सफर किसी सौगात से कम नहीं है। देखना है कि कितनी जल्दी इस सफर को हरी झंडी मिलती है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top