Connect with us
Image: Flight from dehradun to pithoragarh not started yet

उत्तराखंड: देहरादून-पिथौरागढ़ की उड़ान आज शुरू नहीं हुई, नहीं मिला DGCA क्लीयरेंस!

हाल ही में देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए सस्ती उड़ान की बात कही गई थी। आज इस उड़ान को शुरू होना था लेकिन नहीं हो पाई।

आज यानी 24 अक्टूबर को देहरादून से पिथौरागढ़ के बीच सस्ती उड़ान की शुरुआत होनी थी। लेकिन लग रहा है कि इस उड़ान पर संकट गहरा गया है। बताया जा रहा है कि इस उड़ान को अब तक डीजीसीए का क्लीयरेंस नहीं मिल पाया है। इसी वजह से ये योजना खटाई में पड़ गई है। आपको बता दें कि 8 अक्तूबर को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस उड़ान का उद्घाट किया गया था। इस दौरान बताया गया था कि देहरादून से पिथौरागढ़ का सफर अब और भी ज्यादा आसान हो जाएगा। कहा गया था कि 24 अक्टूबर से इस सेवा की शुरुआत होगी। अब डीजीसीए का क्लीयरेंस ना मिलने की वजह से इस उड़ान को कुछ दिन के लिए टाला जा सकता है। या यूं कहें कि क्लीयरेंस मिलने के बाद ही देहरादून से पिथौरागढ़ की उड़ान शुरू हो सकेगी।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड में नहीं रुकेगा ऑल वेदर रोड का काम..आखिर क्यों? वजह जान लीजिए
एक वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि इस उड़ान में कई तरह की आपत्तियां हैं, जिनकी जल्द दूर होने के आसार भी नज़र नहीं आ रहे। ऐसे में उड़ान सेवा बुधवार से शुरू नहीं हो सकेगी। इस मामले में अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश का कहना है कि ‘’देहरादून से पिथौरागढ़ के बीच शुरू हो रही नौ सीटर विमान सेवा बुधवार से शुरू होने की हालत में नहीं है। विमान कंपनी को अभी DGCA से कुछ जरूरी क्लीयरेंस नहीं मिल पाई है। राज्य सरकार के लेवल पर सभी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं।’’ ऐसे में सवाल ये है कि आखिर कब इस फ्लाइट को क्लीयरेंस मिलेगा और कब इसकी सही ढंग से शुरूआत होगी ? आपको बता दें कि उत्तराखंड में रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज के तहत ये पहली उड़ान सेवा है। बताया गया था कि शुरूआत में ये एक ही उड़ान होगी।

यह भी पढें - रुद्रप्रयाग जिले में दुर्लभ वन्य जीवों पर जानलेवा खतरा, मार डालेगा हेलीकॉप्टरों का शोर!
बाद में अच्छी प्रतिक्रिया मिलने पर ये उड़ानें बढ़ा दी जाएंगी। इस उड़ान में प्रति व्यक्ति किराया 1580 रुपये रखा गया है। दूसरे फेज़ में अल्मोड़ा से देहरादून के लिए भी हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इतना ही नहीं वहां के लिए दो हेलीपोर्ट को भी मंजूरी मिल गई है। जिनका जल्द ही निर्माण का काम शुरु किया जाएगा।बता दें कि आने वाले समय में अल्मोड़ा से देहरादून और दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू करने की योजना है। अगले चरण में अल्मोड़ा, रामनगर और हल्द्वानी से हवाई सेवाएं शुरू करने की योजना बनायी जा रही है। यूं तो कुछ समय पहले अल्मोड़ा से थोड़ी दूरी पर स्थित टाटिक में एक हेलीपैड का निर्माण किया गया था, लेकिन कहा जा रहा है कि आने वाले समय में शुरू होने वाली हवाई सेवा के लिए इस हैलीपैड का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। बल्कि इसके लिए एयरपोर्ट की तर्ज पर हेलीपोर्ट का निर्माण किया जाएगा।

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top