देवभूमि की शिवानी रावत...26 जनवरी को दिल्ली के ‘राजपथ’ पर करेगी कदमताल (Uttarakhand shivani rawat to perform in rd parade delhi)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Uttarakhand shivani rawat to perform in rd parade delhi

देवभूमि की शिवानी रावत...26 जनवरी को दिल्ली के ‘राजपथ’ पर करेगी कदमताल

टिहरी की होनहार बेटी शिवानी रावत का सेलेक्शन 26 जनवरी को दिल्ली के राजपथ पर आरडी परेड के लिए हुआ है।

टिहरी गढ़वाल की रहने वाली छात्रा शिवानी रावत ने उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है। शिवानी रावत 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में कदमताल करती दिखेंगी। शिवानी का सेलेक्शन आरडी परेड के लिए हुआ है। शिवानी कक्षा 9 की छात्रा होने के साथ-साथ एनसीसी कैडेट भी हैं। एनसीसी यानी नेशनल कैडेट कोर्प्स...इसके तहत नई पीढ़ी को देश की सेना के लिए तैयार किया जाता है। आज आप देख सकते हैं कि एनसीसी से निकले कई बच्चे देश की सेनाओं में योगदान दे रहे हैं। खैर...शिवानी रावत पोखाल के नवोदय विद्यालय में पढ़ती हैं। दिल्ली में होने वाली परेड में शिवानी अपने साथी एनसीसी कैडेट्स के साथ कदमताल करती दिखेंगी। इन दिनों शिवानी दिल्ली में आरडी परेड की रिहर्सल कर रही हैं। इससे पहले शिवानी ने सितंबर में एक महीने की ट्रेनिंग ली थी। उन्होंने रायवाला के आर्मी कैंप में परेड की ट्रेनिंग ली, जिसके बाद उन्हें आरडी परेड का हिस्सा बनने का मौका मिला।

यह भी पढें - नन्हें उत्तराखंडी फैन को विराट कोहली ने दिया खास तोहफा, इसे कहते हैं जीत की खुशी
सितंबर में ट्रेनिंग लेने के बाद शिवानी ने नवंबर में देहरादून के गढ़ी कैंट में परेड की तैयारी की। शिवानी उत्तराखंड के एनसीसी हेडक्वार्टर से सेलेक्ट होकर जूनियर डिवीजन की टीम का हिस्सा बनी हैं। सेलेक्ट होने के बाद शिवानी गणतंत्र दिवस पर होने वाली आरडी परेड में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी। शिवानी रावत की इस उपलब्धि से उनके परिजन और टीचर्स खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। नवोदय विद्यालय के प्राचार्य सुरेंद्र कुमार तिवारी ने कहा कि आरडी परेड के लिए शिवानी का सेलेक्ट होना स्कूल के लिए गौरव की बात है। शिवानी एनसीसी कैडेट होने के साथ-साथ होनहार छात्रा है। उन्होंने शिवानी को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। फिलहाल शिवानी को राज्य समीक्षा की टीम की तरफ से भी हार्दिक शुभकामनाएं। इसी तरह से आगे बढ़िए और उत्तराखंड का नाम रोशन कीजिए।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top