Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: TRIVENDA SINGH RAWAT SEND HELP FOR BHAGWANPUR PEOPLE

उत्तराखंड: भगवानपुर में मातम, ‘जहर’ से अब तक 27 मौत...CM त्रिवेंद्र ने दी आर्थिक मदद

उत्तराखंड के भगवानपुर में ज़हरीली शराब से अब तक कुल 27 मौत की खबर आ रही है। इस बीच सरकार की तरफ से आर्थिक मदद के निर्देश दिए गए हैं।

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की भगवानपुर तहसील में मातम मचा हुआ है। एक वेसबसाइट के मुताबिक यहां जहरीली शराब पीने से अब तक 27 ग्रामीणों की मौत गई है। इसके अलावा 60 से ज्यादा लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, उनमें से कई की हालत नाजुक बताई जा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जहरीली शराब की घटना में मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये और गम्भीर रूप से बीमार को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। सरकार की तरफ से गुनहगारों पर एक्शन लगातार जारी है। आबकारी निरीक्षक समेत 13 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा एसएसपी जन्मजेय खंडूरी ने झबरेड़ा थानाध्यक्ष, चौकी प्रभारी और हलका कांस्टेबल को सस्पेंड किया है। मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। साथ ही आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने इस घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड: तेरहवीं पर गए लोगों ने पी ज़हरीली शराब, एक ही गांव से उठी 11 अर्थियां
एक वेबसाइट के मुताबिक भगवानपुर के बाल्लूपुर गांव में लोग एक मृत व्यक्ति की तेरहवीं में शामिल होने गए थे। इस दौरान उन्होंने छककर शराब पी ली। ये ही वजह थी कि करीब दो दर्जन लोग बीमार पड़ गए। बल्लूपुर गांव में ही शराब पीने वालों में से 16 लोगों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। अभी भी कई लोग ऐसे हैं, जो अस्पताल में भर्ती हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों की हालत भी नाजुक बताई जा रही है और मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। वेबसाइट के मुताबिक उत्तराखंड के एक पुलिस अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि की है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक...18 लोग बल्लूपुर गांव में शराब पीकर सहारनपुर लौट गए थे जहां उनकी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने कहा है कि हरिद्वार के झबरेड़ा के बल्लूपुर में ये लोग तेरहवीं में शामिल होने गए थे। इसके बाद लोगों को कच्ची शराब परोसी गई। कच्ची शराब पीने के बाद इन लोगों की हालत बुरी तरह से खराब हो गई।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top