उत्तराखंड देहरादूनDRIVER DID A GREAT JOB DEHRADUN PITHORAGARH HIGHWAY

पहाड़ में ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा...बच गई 42 लोगों की जान

देहरादून से पिथौरागढ़ जा रही रोडवेज बस के ब्रेक फेल हो गए थे। ड्राइवर ने समझदारी भरा फैसला ना लिया होता तो कई जानें जातीं...

उत्तराखंड: DRIVER DID A GREAT JOB DEHRADUN PITHORAGARH HIGHWAY
Image: DRIVER DID A GREAT JOB DEHRADUN PITHORAGARH HIGHWAY (Source: Social Media)

देहरादून: पहाड़ी रास्तों पर सफर करते वक्त जान वैसे ही हलक में अटकी रहती है, उस पर अगर गाड़ी के ब्रेक फेल हो जाएं तो सोचिए यात्रियों की क्या हालत होगी। ऐसा ही हुआ पिथौरागढ़ में जहां देहरादून से पिथौरागढ़ जा रही रोडवेज बस का ब्रेक फेल हो गया, हाफ स्टेयरिंग लॉक हो गया। ऐसे वक्त में अच्छे-अच्छों का दिमाग हिल जाता है, पर ड्राइवर समझदार था, उसने रिस्क लिया और बस को एक पहाड़ी से टकरा दिया। यात्रियों को बचाने की इस कोशिश में ड्राइवर समेत 4 यात्री घायल हो गए, पर शुक्र है कि बस में सवार 42 लोगों की जान बच गई। वो सुरक्षित हैं, ड्राइवर ने सही समय पर सही फैसला नहीं लिया होता तो बस सीधे खाई में जा गिरती। कई घरों में मातम पसरा होता और सड़क हादसों की लिस्ट में एक और काला अध्याय जुड़ जाता...पर भगवान का शुक्र है कि ऐसा हुआ नहीं। पूरा मामला क्या है चलिए आपको बताते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - पहाड़ में भीषण हादसा...छुट्टी पर घर आए फौजी की मौत, 5 साल की बेटी के सामने तोड़ा दम
रोडवेज की बस देहरादून से पिथौरागढ़ आ रही थी। बस में 42 यात्री सवार थे। दोपहर 1 बजे छिड़ा नाम की जगह के पास बस का ब्रेक फेल हो गया। बस पीछे की तरफ जाने लगी, ये देख यात्री रोने-चिल्लाने लगे, भगवान को याद करने लगे। ड्राइवर दिनेश जुकरिया ने बस को मोड़ने के लिए स्टेयरिंग काटा तो वो हॉफ लॉक हो गया। पर ड्राइवर ने धैर्य नहीं खोया और हिम्मत कर बस को एक पहाड़ी से भिड़ा दिया। तभी चमत्कार हुआ और बस रुक गई। हालांकि इस कोशिश में ड्राइवर दिनेश समेत 4 यात्री घायल हो गए। सभी को 108 से अस्पताल पहुंचाया गया। सभी घायल पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं। उनकी हालत खतरे से बाहर है। हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों क दूसरी गाड़ियों से उनके गंतव्य के लिए रवाना किया। यात्रियों ने कहा कि बस खाई में गिरने ही वाली थी, लेकिन ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए उनकी जान बचा ली। बस रोकने में 1 सेकेंड की भी देरी हुई होती तो बस सीधे खाई में गिरती। यात्री इसे ईश्वर का चमत्कार मान रहे हैं।