बदरी-केदार जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी..अब देश के 3 बड़े शहरों से भी होगी पूजा की बुकिंग (char dham yatra uttarakhand pooja booking)
Connect with us
Image: char dham yatra uttarakhand pooja booking

बदरी-केदार जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी..अब देश के 3 बड़े शहरों से भी होगी पूजा की बुकिंग

बदरी-केदारधाम आने वाले श्रद्धालु दिल्ली, लखनऊ और हरिद्वार में पूजा की बुकिंग करा सकेंगे...पढ़िए अच्छी खबर

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा नए रिकॉर्ड बना रही है। हर दिन हजारों श्रद्धालु उत्तराखंड आकर चार धाम के दर्शन कर रहे हैं। श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है तो वहीं श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति भी श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में बीकेटीसी ने दिल्ली में बदरी-केदार यात्रा का बुकिंग काउंटर खोलने की घोषणा की है। हरिद्वार और लखनऊ में भी बुकिंग काउंटर और विश्राम गृह खोले जाएंगे। इसका मतलब ये है कि दिल्ली से बदरीनाथ-केदारनाथ आने वाले यात्री अब अभिषेक और दूसरी पूजा के लिए दिल्ली में ही बुकिंग करा सकेंगे। इससे तीर्थ यात्रियों को सुविधा मिलेगी। बदरी-केदारधाम आने पर उन्हें पूजा-अभिषेक की जानकारी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। यात्रियों का समय बचेगा, साथ ही मंदिर समिति भी उन्हें बेहतर सेवाएं दे सकेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए बीकेटीसी ने दिल्ली, हरिद्वार और लखनऊ में यात्री विश्राम गृह बनाने का फैसला किया है। इससे उन यात्रियों को फायदा होगा जो कि दूर-दराज के इलाकों से चारधाम की यात्रा करने आते हैं। उन्हें इन तीन शहरों में सस्ती दर पर ठहरने की सुविधा मिलेगी।

यह भी पढें - Video: सुपरहिट हुआ ये नया पहाड़ी गीत...3 हफ्ते में 3 लाख लोगों ने देखा
बदरीनाथ और केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में हर साल इजाफा हो रहा है। यही वजह है कि बदरी-केदार मंदिर समिति ने दिल्ली, हरिद्वार और लखनऊ में बुकिंग काउंटर खोलने का फैसला किया है। इसके लिए फिलहाल जमीन देखी जा रही है। जल्द ही सबकुछ फाइनल हो जाएगा। इस वक्त चारों धामों में श्रद्धालुओं की खूब भीड़ है। पूजा-अभिषेक का कार्यक्रम पूरे दिन चलता है, फिर भी सैकड़ों श्रद्धालु यहां होने वाली पूजाओं में हिस्सा नहीं ले पाते। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्हें अभिषेक और पूजा की जानकारी नहीं होती। श्रद्धालुओं को असुविधा से बचाने के लिए ही बीकेटीसी दिल्ली में बुकिंग काउंटर खोल रही है। इस बुकिंग काउंटर पर श्रद्धालु शीतकाल और ग्रीष्मकाल, दोनों के लिए पूजा की बुकिंग करा सकेंगे। अगले साल से श्रद्धालुओं को ये सुविधा मिलने लगेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top