देवभूमि के जनरल की हुंकार-‘करगिल दोहराने की हिम्मत नहीं करेगा पाकिस्तान’..देखिए वीडियो (bipin rawat on kargil war)
Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: bipin rawat on kargil war

देवभूमि के जनरल की हुंकार-‘करगिल दोहराने की हिम्मत नहीं करेगा पाकिस्तान’..देखिए वीडियो

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि करगिल वॉर में पाकिस्तान को सबक मिल गया है, आने वाले कई सालों तक पाक घुसपैठ की कोशिश नहीं करेगा...देखिए वीडियो

उत्तराखंड का सौभाग्य है कि यहां के वीरों को देश की सुरक्षा का दायित्व मिला है और वो मन-प्राण से इस जिम्मेदारी को निभा रहे हैं। पहाड़ के ऐसे ही सपूतों में से एक हैं आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए हमेशा कड़े और सही फैसले लिए। दुश्मन देशों से देश को बचाने के लिए वो लगातार प्रयासरत हैं। उनके खौफ से तो पाकिस्तान भी डरता है। हाल ही में करगिल विजय के 20 साल पूरे होने के अवसर पर दिल्ली में एक कार्यक्रम हुआ, जिसमें आर्मी चीफ ने कहा कि पाकिस्तान अब कभी भी करगिल जैसी घटना को दोहराने की हिम्मत नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पहले ही परिणाम भुगत चुका है। इसलिए अब वो कभी भी करगिल जैसी घुसपैठ की कोशिश नहीं करेगा। आर्मी चीफ ने कहा कि ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है, जिसकी हम निगरानी नहीं कर रहे हैं। पाकिस्तान को सबक मिल चुका है, आने वाले कई सालों में भी पाकिस्तान किसी तरह की घुसपैठ की कोशिश नहीं कर सकता। कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली छावनी के मानेकशॉ सेंटर में हुआ। आगे देखिए जनरल ने क्या कहा।

यह भी पढें - देवभूमि में भीषण हादसा, 700 मीटर खाई में गिरी कार..2 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर
सीमाओं पर देश की सेना मुस्तैद है। जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों के बीच सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने हाल ही में लाइन ऑफ कंट्रोल के अखनूर का दौरा भी किया था। जून में वो तीन बार जम्मू-कश्मीर का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने सेना की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सैनिकों का हौसला बढ़ाया, साथ ही पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन की स्थिति में जवाब देने और दूसरी तकनीकी तैयारियों के बारे में जानकारी ली थी। अखनूर दौरे के वक्त उन्होंने सैनिकों से कहा कि वो अनुशासन से ड्यूटी कर रहे हैं, यही जज्बा कायम रहना चाहिए। बता दें कि 6 जुलाई को करगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे हो रहे हैं। 26 जुलाई 1999 को भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ करगिल युद्ध में जीत हासिल की थी। तब से हर साल 26 जुलाई को 'कारगिल विजय दिवस' मनाया जाता है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top