Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Pollution of delhi reached Uttarakhand with maha storm

उत्तराखंड पहुंचा दिल्ली-NCR एनसीआर का प्रदूषण, महा-चक्रवात से बढ़ सकती है मुश्किलें

अरब सागर में बना महा तूफान उत्तराखंड में नमी के साथ-साथ दिल्ली का पॉल्यूशन भी ले आया है, मैदानी इलाकों में धुंध छाई है...

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण पर हाहाकार मचा है, लेकिन हालात उत्तराखंड में भी बेहतर नहीं हैं। दिल्ली के पॉल्यूशन ने पहाड़ की साफ हवा में जहर घोलना शुरू कर दिया है। हरियाणा-पंजाब में जल रही पराली से दिल्ली-एनसीआर तो परेशान हैं ही, धुंध का असर उत्तराखंड में भी दिख रहा है। पिछले दो दिन से उत्तराखंड के मौसम में धुंध छाई है। दिल्ली एनसीआर के पॉल्यूशन ने उत्तराखंड को भी अपनी चपेट में ले लिया है। हर तरफ बस धुआं ही धुआं है। हालात पहले ही खराब थे, उस पर अरब सागर में बने 'महा' चक्रवात ने मौसम में नमी बढ़ा दी है। उत्तराखंड के जो इलाके दिल्ली के आस-पास हैं, वहां पॉल्यूशन का असर साफ देखा जा सकता है। मैदानी इलाकों में हालात बिगड़ रहे हैं। हल्द्वानी, रुद्रपुर के साथ-साथ उत्तराखंड के दूसरे मैदानी इलाकों में धुंध छाई है।

यह भी पढ़ें - हैवानियत: उत्तराखंड में पति ने पत्नी को चलती कार से फेंका, दहेज में मांग रहा था कार
पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह ने कहा कि दिल्ली के प्रदूषण से उत्तराखंड के मौसम में धुंध का आवरण (लेयर बिछना) बना हुआ है। जिससे मौसम में गहरी धुंध दिखाई दे रही है। अरब सागर में बने साइक्लोन की वजह से उत्तराखंड में नमी आ रही है। चक्रवात प्रभावी रहने तक धुंध का असर बना रह सकता है। अरब सागर में बने चक्रवात का असर मौसम में अचानक आए बदलाव के रूप में दिख रहा है। रविवार दोपहर पिथौरागढ़ के धारचूला, मुनस्यारी में बारिश हुई। पंचाचूली, राजरंभा, नंदादेवी आदि चोटियों पर बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बने रहने की बात कही है। प्रदूषण की लेयर बनने की वजह से अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। अरब सागर में बना मजबूत तूफान अपने साथ नमी के अलावा दिल्ली की धुंध भी ला रहा है। तराई-भाबर में गहरी धुंध जैसी स्थिति बनी हुई है, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top