उत्तराखंड रुड़कीCouple arrested for fraud case

उत्तराखंड में बस खरीदवाने के नाम पर लाखों की ठगी, पति पत्नी हुए गिरफ्तार

पंजाब के रहने वाले बंटी-बबली ने रुड़की के बुजुर्ग को 5 लाख का चूना लगा दिया, जब तक पुलिस उन तक पहुंची वो हड़पी गई रकम उड़ा चुके थे...

fraud accused couple arrested: Couple arrested for fraud case
Image: Couple arrested for fraud case (Source: Social Media)

रुड़की: उत्तराखंड में रहने वाले बुजुर्ग शातिर ठगों के निशाने पर हैं। दूसरे राज्यों से आने वाले शातिर ठग यहां के बुजुर्गों को अपना शिकार बना रहे हैं। बुजुर्ग लोग अपराध और ठगी की वारदातों का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला रुड़की का है, जहां ठग दंपति ने बस दिलाने के नाम पर बुजुर्ग से लाखों रुपये ठग लिए। आरोपियों ने बुजुर्ग से ठगी रकम से स्कूटी खरीदी, बचा हुआ रुपया भी खर्च करने ही वाले थे, लेकिन पकड़े गए। पुलिस ने ठगी करने वाले दंपति को हरियाणा के रोहतक से गिरफ्तार किया। उनके पास से ठगी की रकम और इससे खरीदी स्कूटी भी बरामद कर ली है। पूरा मामला क्या है, चलिए बताते हैं। सिविल लाइंस कोतवाली में स्थित है ढंडेरी ख्वागजीपुर गांव, जहां बुजुर्ग शोभाराम रहते हैं। छह महीने पहले शोभाराम ने कुछ जमीन बेची थी। पास में रुपये भी थे। कुछ रकम से उन्होंने दूसरी जमीन खरीद ली, बाकी नगदी अपने खाते में जमा कर दी।

ये भी पढ़ें:

इसी बीच उनकी मुलाकात एक दंपति से हुई। जिन्होंने शोभाराम को कहा कि बस के धंधे में बड़ा मुनाफा है। वो अपने बेटे को बस खरीद कर दे दें, तो किराये पर चलाने में खूब फायदा होगा। आरोपी दंपति बुजुर्ग को हरियाणा ले गए, उन्हें बस भी दिखाई। बाद में दंपति ने बुजुर्ग से 4 लाख रुपये एडवांस में लिए। आरोपी दंपति बुजुर्ग को एक बार फिर हरियाणा ले गये और बुजुर्ग को नशीला पदार्थ सुंघाकर 1 लाख रुपये लूट लिए। होश में आने पर बुजुर्ग ने पुलिस से शिकायत की। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ठग बंटी-बबली को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कृष्ण और उसकी पत्नी मीना रानी अब पुलिस की गिरफ्त में है। दोनों पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं। पुलिस ने उनके पास से 25 हजार की नकदी बरामद की है। आरोपियों ने बताया कि वो सारी रकम खर्च कर चुके हैं। पुलिस ने दंपति को स्कूटी समेत रुड़की लाकर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।