Connect with us
Image: Three gifts together to roadways employees of uttrakhand

उत्तराखंड में रोडवेज कर्मचारियों को तीन सौगात, नए साल से पहले ही मिल गया बड़ा तोहफा

रोडवेज कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, संविदा पर काम कर रहे ड्राइवर-कंडेक्टरों का मानदेय भी बढ़ाया गया है...

रोडवेज कर्मचारियों की कई मांगें पूरी हो गई हैं। उनके महंगाई भत्ते में पांच फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। संविदा पर काम कर रहे ड्राइवरों और कंडेक्टरों का मानदेय भी बढ़ा दिया गया है। सोमवार का दिन रोडवेज कर्मचारियों के लिए कई सौगातें लेकर आया। निगम प्रबंधन ने शासन से मिले निर्देश के बाद रोडवेज कर्मचारियों के लिए तीन बड़े ऐलान किए, उन्हें कई सौगातों से नवाजा। निगम प्रबंधन ने कर्मचारियों के डीए यानि महंगाई भत्ते में पांच फीसदी की बढ़ोतरी की है। ग्रेज्युटी की सीमा को दस लाख से बढ़ाकर बीस लाख कर दिया गया है। जो ड्राइवर और कंडेक्टर संविदा पर काम कर रहे हैं, उनका मानदेय भी बढ़ाया गया है। एक साथ मिली तीन-तीन सौगातों से रोडवेज कर्मचारियों के चेहरे खिल उठे। रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने निगम प्रबंधन का आभार जताया। उत्तराखंड के रोडवेज कर्मचारी पिछले कई महीने से डीए में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे। शासन पर दबाव बनाने के लिए विरोध-प्रदर्शन का सहारा भी लिया।

यह भी पढ़ें - देवभूमि में ऐसे जिलाधिकारी भी हैं, गांव में पहुंचकर मंगेश घिल्डियाल ने तख्त पर गुजारी रात
अब शासन ने रोडवेजकर्मियों की तीन मांगों पर स्वीकृति की मोहर लगा दी है। सोमवार को निगम प्रबंधन ने आदेश भी जारी कर दिए। चलिए अब आपको बताते हैं कि कर्मचारियों के डीए में कितनी बढ़ोतरी हुई है। रोडवेज कर्मचारियों को पहले 12 प्रतिशत डीए मिलता था, जिसे बढ़ाकर 17 प्रतिशत कर दिया गया है। इस बढ़ोतरी से रोडवेज के 32 हजार कर्मचारी लाभान्वित होंगे, उनकी सैलरी में 700 रुपये से 8000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी। ये फैसला 1 जुलाई से लागू माना जाएगा। ग्रेच्युटी की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख कर दी गई है। जिसका लाभ कर्मचारियों को शासन जारी होने की डेट यानि 30 मई 2019 से मिलेगा। संविदा कर्मचारियों का मानदेय प्रति किलोमीटर के हिसाब से बढ़ाया गया है। कंडेक्टर के मानदेय में 10 पैसा प्रति किलोमीटर और ड्राइवर के मानदेय में 12 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से बढ़ोतरी की गई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top