उत्तराखंड: पहाड़ की निशानेबाज बेटी प्रिया को बधाई, नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए किया क्वालिफाई (Priya baludi qualified for national shooting championship)
Connect with us
Image: Priya baludi qualified for national shooting championship

उत्तराखंड: पहाड़ की निशानेबाज बेटी प्रिया को बधाई, नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए किया क्वालिफाई

शूटर प्रिया बलूड़ी को बधाई, उन्होंने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया है....

पहाड़ की होनहार बेटी प्रिया बलूड़ी को बधाई। हम उम्मीद करते हैं कि निशानेबाज प्रिया को हम जल्द ही राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बन, जीत पर निशाना लगाते देखेंगे। प्रिया ने ऑल इंडिया नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया है, हालांकि प्रिया अभी नेशनल टीम का हिस्सा नहीं बनी हैं लेकिन उनके क्वालीफाई करते ही नेशनल टीम में शामिल होने की उम्मीदें जग गई हैं। इस उपलब्धि से पूरा उत्तराखंड गौरवान्वित है। प्रिया के गृह क्षेत्र में भी लोगों ने पहाड़ की बेटी की उपलब्धि पर खुशी जताई। प्रिया बलूड़ी श्रीनगर की रहने वाली हैं। उनका परिवार कीर्तिनगर विकासखंड के गवाणा गांव में रहता है। डागर पट्टी की रहने वाली प्रिया की शुरुआती पढ़ाई श्रीनगर में हुई। प्रिया ने बचपन में ही तय कर लिया था कि उन्हें बड़े होकर खिलाड़ी ही बनना है। पढ़ाई के साथ-साथ वो खेलों में भी हमेशा अव्वल रहीं। प्रिया सिर्फ निशानेबाजी ही नहीं बैडमिंटन और टेबिल टेनिस जैसे खेलों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें - मैदानी जिलों में घने कोहरे का रेड अलर्ट, शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन
उनके पिता रतन सिंह बलूड़ी, कीर्तिनगर के नौर संकुल में संकुल समन्वयक हैं। बेटी की इस उपलब्धि ने उनका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। इस वक्त प्रिया देहरादून के बुल्स आई शूटिंग एकेडमी में ट्रेनिंग ले रही हैं। प्रिया ने दिल्ली में चल रही ऑल इंडिया नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता के क्वालिफाइंग मुकाबलों में हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में जीतने वाले खिलाड़ी नेशनल टीम के लिए सेलेक्ट हुए। अपनी प्रिया भी इन खिलाड़ियों में से एक हैं। क्वालिफाइंग मैच में प्रिया ने 654 में से 604 अंक हासिल किए, जिसके बाद उन्होंने क्वालीफाई किया। अब वो नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। राज्य समीक्षा टीम की तरफ प्रिया को शुभकामनाएं, उनकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहे, हम यही कामना करते हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top