Connect with us
Image: Uttarakhand longest tunnel work in progress at tehri

ऑल वेदर रोड: ये होगी उत्तराखंड की सबसे लंबी सुरंग, इस हाईटेक प्रोजेक्ट की खास बातें जानिए

चंबा में ऑस्ट्रेलियन टेक्नोलॉजी से 440 मीटर लंबी सुरंग बनाई जा रही है, सुरंग के बनने के बाद लोगों को ऋषिकेश से गंगोत्री जाने के लिए चंबा शहर से होकर नहीं जाना पड़ेगा...

उत्तराखंड की सबसे लंबी सुरंग का काम जोर-शोर से चल रहा है। टिहरी के चंबा में सुरंग निर्माण का काम जोरों पर है। सुरंग बनने के बाद चारधाम यात्रा में आसानी होगी। क्षेत्र में आये दिन लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी। चंबा में 440 मीटर लंबी सुरंग बनाई जा रही है, जिसके लिए ऑस्ट्रेलियन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है। काम पूरा होने के बाद ये सुरंग उत्तराखंड की सबसे लंबी सुरंग का खिताब पा जाएगी। सुरंग निर्माण का काम जारी है। गोल्डी गांव में सुरंग निर्माण का काम चल रहा है। प्रदेश की सबसे लंबी सुरंग गोल्डी से मंज्यूड गांव तक बनेगी। सुरंग बनने के बाद चंबा शहर को आये दिन लगने वाले जाम से राहत मिल जाएगी, यात्रियों को भी सुविधा होगी। सुरंग निर्माण का काम चारधाम ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 5 Km पैदल चलकर भांकर क्षेत्र पहुंचे DM..बेटियों को नकद ईनाम, बेईमानों को फटकार
सुरंग में गाड़ियों की आवाजाही के साथ-साथ पैदल चलने की सुविधा भी होगी। जिसके लिये सुरंग में 10 फीट चौड़ा फुटपाथ बनाया जा रहा है। फुटपाथ होने से लोग सुरंग के रास्ते पैदल आवाजाही कर सकेंगे। सुरंग का काम तेजी से हो रहा है। गोल्डी गांव के साथ-साथ मंज्यूड गांव में भी काम शुरू कर दिया गया है, ताकि सुरंग जल्द से जल्द बनकर तैयार हो सके। सुरंग बनाने के लिए डेढ़ साल का समय तय किया गया है। यानि डेढ़ साल के भीतर काम पूरा हो जाएगा। इस सुरंग के बनने से लोगों को कई फायदे होंगे। चंबा में लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही गंगोत्री जाने के लिए यात्रियों को ऋषिकेश के बाद चंबा शहर से होकर नहीं गुजरना पड़ेगा। वो चंबा में दाखिल हुए बिना डायरेक्ट गंगोत्री धाम पहुंच सकेंगे। इससे यातायात में लगने वाला अतिरिक्त समय बचेगा। चारधाम यात्रा बेहतर और सुविधाजनक हो जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top