Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Pakistani hindu devotees sported caa at haridwar

उत्तराखंड: तीर्थनगरी पहुंचा पाकिस्तानी हिंदू तीर्थयात्री, CAA को बताया सबसे बेहतर

हरिद्वार पहुंचे पाकिस्तानी हिंदू श्रद्धालुओं ने सीएए का समर्थन किया। उन्होंने इस कानून की तारीफ की, इसे एक उम्मीद बताया। श्रद्धालुओं ने कहा कि सीएए लागू होने के बाद अब वो भी भारत की नागरिकता ले सकेंगे, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए...

सीएए-एनआरसी को लेकर पिछले दो महीने से बवाल मचा हुआ है। एक तरफ सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहा है, तो वहीं इसका समर्थन करने वालों की भी कमी नहीं है। हाल ही में हरिद्वार पहुंचे पाकिस्तानी हिंदुओं ने भी सीएए का समर्थन किया, उन्होंने इसे बेहतर कानून बताया। पाकिस्तानी हिंदुओं का जत्था हर साल की तरह इस बार भी हरिद्वार पहुंचा। जत्थे में दो सौ से ज्यादा श्रद्धालु शामिल हैं। इस दौरान श्रद्धालुओं ने शदाणी दरबार में मत्था टेका। मां गंगा की आरती की और हरिद्वार स्थित मंदिरों के दर्शन किए। पाकिस्तान से आए श्रद्धालुओं ने सीएए का समर्थन किया और इसे बेहतर कानून बताया। उन्होंने कहा कि सीएए लागू होने के बाद वो भी भारत की नागरिकता पा सकेंगे। मोदी सरकार ने सीएए कानून बनाकर अच्छा किया है।

पाकिस्तान में हिंदू परिवारों की स्थिति दयनीय है। उनके साथ लूट की घटनाएं होती हैं। बेटियों का अपहरण किया जाता है। सिंध प्रांत में बेटियों पर जुल्म ढाए जा रहे हैं। पहले पाकिस्तानी हिंदुओं को भारत की नागरिकता लेने में दिक्कत होती थी, पर सीएए लागू होने के बाद उन्हें सहूलियत मिल गई है। शदाणी दरबार के नौवें गुरु स्वामी युधिष्ठिर लाल का कहना है कि इस कानून के माध्यम से हिंदू लोग अपने घर वापसी कर सकेंगे। सीएए पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ बर्बरता का व्यवहार किया जाता है, इसीलिए हिंदू परिवार भारत आना चाहते हैं। आपको बता दें कि हर साल पाकिस्तान से सैकड़ों हिंदू जत्थे पूरे भारत में धार्मिक यात्राएं करने आते हैं। यात्रा पर भारत आए पाकिस्तानी हिंदू श्रद्धालुओं ने सीएए को सपोर्ट किया। मोदी सरकार की कोशिशों की सराहना भी की।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top