Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Uttarakhand employees to sing jagar to protest reservation in promotion

प्रमोशन में आरक्षण: सरकार की सद्बुद्धि के लिए गोल्ज्यू महाराज मंदिर में जागर लगाएंगे कर्मचारी

प्रमोशन में मिलने वाले आरक्षण के ख़िलाफ़ हड़ताल पर बैठे लगभग 100 कर्मचारियों ने चितई मंदिर में जागर लगाने का निर्णय लिया है।

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में पदोन्नति में मिलने वाले आरक्षण के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने प्रदर्शन का ये नया तरीका अपनाया है जो कि बहुत अनोखा है। उत्तराखंड में पदोन्नति में मिल रहे आरक्षण के ख़िलाफ़ चल रही हड़ताल एक हफ़्ते से जारी है। ख़बर आयी है कि होली त्योहार को मध्यनज़र रखते हुए कर्मचारियों ने हड़ताल स्थगित कर 11 मार्च को गोल्ज्यू देवता मंदिर में जागर लगाने का निर्णय लिया है।जागर लगाने का सबका साझा निर्णय है जिसमें सभी कर्मचारी मिलकर मंदिर में सरकार की सद्बुध्दि के लिए प्रार्थना करेंगे।

यह भी पढ़ें - गैरसैंण...कितना कारगर होगा CM त्रिवेन्द्र मास्टरस्ट्रोक? सामने 2022 का संग्राम है
दरअसल प्रमोशन में मिल रहे आरक्षण के ख़िलाफ़ कई कर्मचारी अपनी नाराज़गी दिखाते हुए हफ्ते भर पहले हड़ताल पर चले गए। उत्तराखंड जनरल ओबीसी इम्प्लॉइज एसोसिएशन के तहत विभिन्न विभागों के कर्मचारी पदोन्नति में मिल रहे आरक्षण के ख़िलाफ़ हड़ताल पर बैठ गए थे। तकरीबन 100 कर्मचारियों ने अपनी नाराज़गी दिखाते हुए यह साझा फैसला लिया। कर्मचारियों का कहना है कि पदोन्नति में आरक्षण लगना सरासर नाइंसाफी है और जब तक सरकार उनकी बात नहीं सुनेगी तबतक वे संघर्ष करते रहेगें। हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों ने शनिवार को भी गांधी पार्क में सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया। शिकायत है कि हफ़्ता भर होने को आया है मगर सरकार ने एक बार भी उनसे संपर्क करने का या बात-चीत करने का प्रस्ताव नहीं दिया। वे न्यायालय के आदेश के अनुसार आरक्षण को समाप्त करके सूची जारी करने की मांग कर रहे हैं मगर उनका आरोप है कि सरकार उनकी इस जायज़ माँग पर ध्यान नहीं दे रही है ।इसलिए प्रदर्शनकारियों ने ये निर्णय लिया है कि 8 से 10 मार्च तक हड़ताल स्थगित रहेगी और 11 मार्च को कर्मचारी सरकार की सद्बुद्धि के लिए गोल्ज्यू भगवान की शरण लेंगे और चितई मंदिर में जागर लगाएंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top