उत्तराखंड में बरसेगी आफत, 3 दिन तक बारिश-बर्फबारी का अलर्ट..5 जिलों के लोग सावधान! (Rainfall and snowfall alert in uttarakhand)
Connect with us
Image: Rainfall and snowfall alert in uttarakhand

उत्तराखंड में बरसेगी आफत, 3 दिन तक बारिश-बर्फबारी का अलर्ट..5 जिलों के लोग सावधान!

उत्तराखंड में आज से आने वाले तीन दिनों तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि बारिश के साथ साथ बर्फबारी लोगों की आफत बढ़ाएगी।

ठंड ने इस साल जीना दुश्वार किया हुआ है। अप्रैल का महीना शुरू होने को है मगर गर्मी का कहीं नामोनिशान नहीं दिख रहा। उत्तराखंड में तो बर्फबारी रुक ही नहीं रही है। जैसे ही लगने लगता है कि मौसम में सुधार आया है तभी फिर से मौसम में ठंडकता आ जाती है, बारिश हो जाती है, बर्फबारी शुरू हो जाती है। जाने प्रकृति हम लोगों से किस जन्म का बदला ले रही है? इतनी रौद्र वो आजतक नहीं हुई। कोरोना संक्रमण और ऊपर से उत्तराखंड में बारिश का कहर और बेसमय की बर्फबारी। ठंड ने इस बार सभी हदें पार कर दीं हैं। बर्फबारी ने बीते कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है और इस बार राज्य में जमकर बर्फबारी हुई है। यह सब भयावह है और प्रकृति की चेतावनी। अभी हाल ही में उत्तराखंड में कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिली थी जिसकी चेतावनी मौसम विभाग ने दे दी थी। एक बार फिर से तैयार हो जाइए क्योंकि मौसम विभाग ने फिर से उत्तराखंड के लोगों को चेतावनी देदी है कि आज से अगले तीन दिनों तक अधिकतर जिलों में बारिश और बर्फबारी की भरपूर आशंका है। आगे जानिए किन जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें - देहरादून में सेना का सूबेदार कोरोना वायरस पॉजिटिव, परिवार समेत कई लोग होंगे क्वारेंटीन
मौसम केंद्र की तरफ से एक बुलेटिन जारी किया गया है जिसमें अधिकांश क्षेत्रों के ऊपर बादल छाने की आशंका जाहिर की गई है। साथ-ही-साथ कम ऊंचाई वाले पहाड़ी जिलों में बारिश और बिजली गिरने की सम्भावनाएं हैं तथा 4000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। इसी के साथ मौसम विभाग ने कुछ पहाड़ी क्षेत्रों में ओलावृष्टि और बिजली गिरने का अनुमान भी लगाया हैं। खासतौर पर चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी और नैनीताल जैसे जिलों में इस बार भारी बर्फबारी देखने को मिली है। इसलिए इन जिलं के लोगों को जरा सावधान रहने की जरूरत है। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले तीन दिनों तक उत्तराखंड में ऐसा ही मौसम रहेगा। उन्होंने कहा कि अधिकांश जगहों पर बादल छाए हुए मिलेंगे। कुछ-कुछ इलाकों में बारिश होने के साथ-साथ ओलावृष्टि भी होंगी। पहाड़ी क्ष्रेत्रों में बर्फबारी होने की पूरी आशंका है। इस रिकॉर्डतोड़ बर्फबारी और बारिश से हमारी देवभूमि को भगवान ही बचाये।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top