Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Story of yatindra bahuguna of srinagar garhwal

गढ़वाल के इस लड़के ने हॉलीवुड फिल्म में पाई एंट्री..बॉलीवुड में बनाई अलग पहचान

आज हम आपको उत्तराखंड के एक ऐसे होनहार कलाकार के बारे में बताएंगे, जो पहाड़ की पगडंडियों से निकल कर हॉलीवुड तक से नाम कमा लाया...पढ़िए ये खास इंटरव्यू

उत्तराखंड के प्रतिभाशाली कलाकार मायानगरी में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। फिल्मी दुनिया में कुछ चेहरे ऐसे हैं, जिन्होंने अपने दम पर अपनी अलग पहचान बनाई। साथ ही उत्तराखंड को भी एक अलग पहचान दिलाई। आज हम आपको उत्तराखंड के एक ऐसे होनहार कलाकार के बारे में बताएंगे, जो पहाड़ की पगडंडियों से निकल कर हॉलीवुड तक से नाम कमा लाया। इनका नाम है यतीन्द्र बहुगुणा। श्रीनगर गढ़वाल के यतेन्द्र बॉलीवुड इंडस्ट्री में पांव जमा चुके हैं। एनएसडी यानी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पासआउट यतेन्द्र बहुगुणा हाल ही में हॉलीवुड प्रोजेक्ट ‘एक्सट्रेक्शन’ में नजर आए। जिसमें उन्हें थॉर फेम क्रिस हेम्सवर्थ और बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा के साथ छोटा ही रोल सही, लेकिन वो करने का मौका मिला। इससे पहले यतेन्द्र फिल्म ‘सुपर-30’ में ऋतिक रोशन के साथ काम कर चुके हैं, साथ ही अभिनेता मनोज बाजपेयी अभिनीत ‘द फैमिली मैन’ में भी यतीन्द्र ने अपनी दमदार एक्टिंग से सबका ध्यान खींचा था। यतीन्द्र मूलरूप से उत्तराखंड के श्रीनगर गढ़वाल के रहने वाले हैं। आगे जानिए राज्य समीक्षा के साथ खास बातचीत में उन्होंने क्या क्या बातें बताई हैं।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के इस गीत ने तोड़ा हर रिकॉर्ड, 3 करोड़ हिट्स के साथ बना नंबर-1 उत्तराखंडी गीत..देखिए
एनएसडी का शुरुआती दौर
एनएसडी के दिनों के बारे मे यतेन्द्र बताते हैं कि मुझे लाइफ का सबसे बड़ा एक्सपोजर यहीं से मिला। वहां तीन साल के कोर्स के दौरान मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला, जिसने आगे बढ़ने में मेरी मदद की। कोर्स कंपलीट करने के बाद थियेटर करता रहा, इसके बाद मुंबई आया।
मुंबई का वो दौर
असली स्ट्रगल मुंबई आकर शुरू हुआ। हर दिन कॉस्टिंग डायरेक्टर से मिलने और ऑडिशन देने का सिलसिला चल पड़ा। इसी दौरान मुझे मेरे पहले प्रोजेक्ट के तौर पर ऋतिक रोशन स्टारर मूवी ‘सुपर-30’ में काम करने का मौका मिला। ये मेरा पहला ब्रेक था, इसके बाद करियर की गाड़ी आगे बढ़ चली।
मिलने लगे नए मौके
बाद में एमेजॉन प्राइम की वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ में काम करने का मौका मिला। यहां काम करने के दौरान मैंने बहुत कुछ सीखा। दर्शकों ने नोटिस किया।
तीसरा प्रोजक्ट हॉलीवुड
तीसरे प्रोजेक्ट के तौर पर यतीन्द्र हाल ही में हॉलीवुड मूवी ‘एक्सट्रेक्शन’ में छोटे से लेकिन दमदार रोल में नजर आए। यतेन्द्र बताते हैं कि जब मैंने इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था तो मुझे भी पता नहीं था कि ये हॉलीवुड प्रोजेक्ट है। मुझे बताया गया था कि कोई इंटरनेशनल फिल्म है, तो मुझे लगा किसी फेस्टिवल के लिए बनने वाला प्रोजेक्ट होगा। मेरी भूमिका छोटी थी, पर मैंने इसे किया क्योंकि ये इंटरनेशल प्रोजेक्ट था। शूटिंग के दौरान जब मैं सेट पर पहुंचा तभी मुझे पता चला कि इसमें हॉलीवुड स्टार क्रिस हेम्सवर्थ हैं। मेरा छोटा सा सीन बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा के साथ था। ये मेरा एकमात्र हॉलीवुड प्रोजेक्ट था और मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। सेट पर बहुत प्रोफेशनल माहौल था। सब वैल प्लैंड था।
आगे भी कुछ बड़े प्रोजक्ट
यतेन्द्र बहुगुणा जल्द ही बॉलीवुड के बड़े प्रोजेक्ट्स में नजर आएंगे। उन्होंने बताया कि फिलहाल उनकी कुछ अच्छे प्रोजेक्ट्स पर बात चल रही है, उम्मीद है सब बेहतर होगा। अभिनेता यतेन्द्र बहुगुणा जैसे कलाकार उत्तराखंड की शान हैं, राज्य समीक्षा टीम की तरफ से उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं। उनकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहे, हम यही कामना करते हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top