उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालLiquor shops will be closed in the state from may 15

उत्तराखंड: इस जिले में खुली रहेंगी शराब की दुकानें? बाकी जगह 15 मई से ठेके बंद

शराब कारोबारियों ने 15 मई से शराब के ठेके बंद रखने का ऐलान किया है। इसकी जानकारी देने के लिए ठेकों के बाहर बड़े-बड़े पोस्टर भी लगाए गए हैं। इस बीच एक जिले से बड़ी खबर आ रही है।

Pauri Garhwal News: Liquor shops will be closed in the state from may 15
Image: Liquor shops will be closed in the state from may 15 (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: शराब के शौकीनों के लिए एक दिल तोड़ने वाली खबर है। 15 मई से ये लोग अपना गला तर नहीं कर पाएंगे। 15 मई से प्रदेशभर में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। लेकिन इस बीच पौड़ी गढ़वाल जिले से एक बड़ी खबर है। ईटीवी की खबर के मुताबिक पूरे उत्तराखंड में सिर्फ यही एक जिला है, जहां शराब के ठेके खुले रहेंगे। दरअसल शराब कारोबारियों ने 15 मई से शराब के ठेके बंद रखने का ऐलान किया है। इसकी जानकारी देने के लिए ठेकों के बाहर बड़े-बड़े पोस्टर भी लगाए गए हैं। शराब कारोबारी ऐसा कर क्यों रहे हैं, ये भी बताते हैं। सूबे के शराब कारोबारी लॉकडाउन के दौरान शराब पर लगने वाले अधिभार का विरोध कर रहे हैं। कारोबारी कह रहे हैं कि लॉकडाउन के दौरान उनकी दुकानें बंद थी, इसलिए सरकार हम कारोबारियों का अधिभार माफ कर दे। शराब कारोबारियों ने अपनी-अपनी दुकानों के बाहर बड़े पोस्टर लगाकर 15 मई से दुकान बंद करने की सूचना लगाई है। लेकिन पौड़ी गढ़वाल जिले से अलग ही खबर आ रही है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सूरत से हरिद्वार पहुंची ट्रेन..167 यात्री लापता, DM ने कहा दर्ज होगा केस
खबर के मुताबिक

ये भी पढ़ें:

">पौड़ी के जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र ने बताया कि जनपद पौड़ी के किसी भी व्यापारी की तरफ से 15 मई से दुकान बंद रखने की सूचना उन्हें नहीं मिली है। इसलिए जिले की सभी दुकानें सुचारू रूप से चलती रहेंगी। पौड़ी जिले में प्रशासन को शराब कारोबारियों की तरफ से ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है। ऐसे में माना जा रहा है कि पौड़ी में शराब के ठेके खुले रहेंगे। आपको बता दें कि आबकारी विभाग प्रदेश को सर्वाधिक राजस्व देने वाला विभाग है। प्रदेशभर में अंग्रेजी शराब की दुकानों के खुलने से सरकार को राजस्व में काफी राहत मिली है। ऐसे में अगर शराब ठेके बंद हुए तो राज्य सरकार के सामने बड़ी समस्या आ सकती है। फिलहाल कई जिलों से खबरें हैं कि वहां शराब के ठेके बंद रहेंगे। देखना है कि आगे क्या होता है।