Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Orange zone and green zone in uttarakhand

उत्तराखंड में अब एक भी रेड जोन नहीं..लेकिन पहाड़ के 4 जिलों ने बढ़ाई टेंशन..देखिए ये लिस्ट

उत्तराखंड में अब एक भी रेड जोन जिला नहीं है, लेकिन डराने वाली बात ये है कि कल तक जहां प्रदेश के सिर्फ दो जिले ऑरेंज जोन में थे, वहीं आज ये संख्या बढ़कर छह हो गई है...

कोरोना से जूझ रहे उत्तराखंड के लिए एक के बाद एक बुरी खबरें आ रही हैं। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 93 हो गया है। यही नहीं प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से संक्रमण के दोगुना होने की दर भी आधी रह गई है। लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत हो गई। इसके साथ ही उत्तराखंड में अब एक भी रेड जोन जिला नहीं है, लेकिन डराने वाली बात ये है कि कल तक जहां प्रदेश के सिर्फ दो जिले ऑरेंज जोन में थे, वहीं आज ये संख्या बढ़कर छह हो गई है। इसके अलावा प्रदेश के सात जिले ग्रीन जोन में हैं। प्रवासियों के साथ कोरोना वायरस भी पहाड़ चढ़ चुका है। कल तक ग्रीन जोन में शामिल जिलों में कोरोना संक्रमण के नए मामले मिले हैं। जिसके बाद कई ग्रीन जोन जिले ऑरेंज जोन घोषित कर दिए गए हैं। जिन जिलों को ऑरेंज जोन में रखा गया है उनमें अल्मोड़ा, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, ऊधमसिंहनगर और उत्तरकाशी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 5 जिलों के 7 शहरों में अब ऑड-ईवन फॉर्मूला..जारी हुई नई गाइड लाइन
इनमें से देहरादून और नैनीताल पहले से ऑरेंज जोन में थे, लेकिन अब ऊधमसिंहनगर, उत्तरकाशी, पौड़ी और अल्मोड़ा भी ऑरेंज जोन जिले घोषित किए गए हैं। यहां कोरोना संक्रमण का क्या हाल है, ये भी आपको बताते हैं। देहरादून में 46, नैनीताल में 14, ऊधमसिंहनगर में 18, उत्तरकाशी में 01, पौड़ी में दो और अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण के दो केस मिले हैं। पहाड़ के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है, लेकिन 6 जिलों के लोग अब भी राहत की सांस ले सकते हैं। इन जिलों में कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं मिला है। बागेश्वर, चमोली, चंपावत, टिहरी, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग को ग्रीन जोन में रखा गया है, इसके साथ ही पहले रेड जोन में रहा हरिद्वार भी ग्रीन जोन में जगह पा गया है। हरिद्वार में कोरोना संक्रमण के 7 केस मिले थे, सभी मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top