उत्तराखंड के 4 जिलों में होगी भारी से भारी बारिश..तेवर दिखाने को तैयार है मौसम (heavy rainfall forecast in uttarakhand 5 june)
Connect with us
Image: heavy rainfall forecast in uttarakhand 5 june

उत्तराखंड के 4 जिलों में होगी भारी से भारी बारिश..तेवर दिखाने को तैयार है मौसम

प्रदेश में 4 जून से मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा। इस दौरान प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होगी। 5 और 6 जून मुश्किल भरे रहेंगे, मौसम विज्ञान केंद्र ने इन दो दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी है...

उत्तराखंड में मौसम फिलहाल राहत देने के मूड में नहीं दिख रहा। आने वाले दिनों में मौसम और बिगड़ेगा। मानसून आने से पहले ही उत्तराखंड में झमाझम बारिश होगी। ये कहना है मौसम विज्ञान केंद्र का। इस वक्त मौसम पल-पल बदल रहा है। आने वाले दिनों के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो मानसून के पहुंचने से पहले ही प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है। बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ेंगी, इसलिए संभलकर रहें। मौसम विज्ञान केंद्र ने और क्या कहा है, ये भी जान लीजिए। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक इस बार मानसून में सामान्य से अधिक बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। इस साल मानसून सीजन में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है। केरल में मानसून दस्तक दे चुका है और जल्द ही ये उत्तराखंड पहुंच जाएगा।

यह भी पढ़ें - देहरादून: DIG अरुण मोहन जोशी ने सुनी आम आदमी की पुकार, 3 सिपाहियों को किया सस्पेंड
प्रदेश में मानसून 21 जून के आस-पास दस्तक देगा। मानसून आने में अभी कुछ वक्त बाकी है, लेकिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है। आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के चार पहाड़ी जिलों रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। प्रदेश में 4 जून से मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा। इस दौरान प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होगी। 5 जून और 6 जून मुश्किलभरे रहेंगे, इस दौरान लोगों को ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है, क्योंकि इन दो दिनों में प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। खराब मौसम में हादसों की आशंका बढ़ जाती है, इसलिए हमारी आपसे अपील है कि संभलकर रहें। पहाड़ी क्षेत्रों में रह रहे लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top