आखिर केदारघाटी तक कैसे पहुंच गई हरियाणा नंबर की कार? ये हो क्या रहा है? (Haryana number plate car in guptkashi)
Connect with us
Image: Haryana number plate car in guptkashi

आखिर केदारघाटी तक कैसे पहुंच गई हरियाणा नंबर की कार? ये हो क्या रहा है?

युवकों के पास केदारनाथ जाने की अनुमति नहीं थी। फिर भी ये लोग किसी तरह गुप्तकाशी तक पहुंच गए। गुप्तकाशी में पुलिस ने सख्ती ना दिखाई होती तो ये लोग केदारनाथ धाम भी पहुंच जाते...

अनलॉक 1.0 में मिली छूट के बाद उत्तराखंड में भी धार्मिक स्थल खुल गए हैं। प्रदेश सरकार ने बीते 8 जून को स्थानीय स्तर पर चारधाम यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया था। इसका मतलब ये है कि फिलहाल सिर्फ स्थानीय लोग ही चारधाम की यात्रा कर सकते हैं। इसके लिए भी प्रशासन की अनुमति लेनी होगी। दूसरे राज्यों के लोगों के लिए फिलहाल चारधाम यात्रा पर पाबंदी है, इसके बावजूद लोग किसी ना किसी तरह उत्तराखंड पहुंच ही रहे हैं। रुद्रप्रयाग जिले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा नंबर की दो गाड़ियों में मेरठ से केदारनाथ जा रहे लोगों को वापस लौटा दिया। इनके पास मेरठ से पौड़ी तक जाने की अनुमति थी, लेकिन ये किसी तरह गुप्तकाशी तक पहुंच गए। दोनों गाड़ियों में कुल 9 लोग सवार थे। शुक्रवार को गुप्तकाशी में चेकिंग के दौरान ये युवक पुलिस की पकड़ में आ गए। पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो पता चला कि सभी लोग मेरठ के रहने वाले थे। इनके पास केदारनाथ जाने की अनुमति भी नहीं थी। फिर भी ये लोग किसी तरह गुप्तकाशी तक पहुंच गए।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 5 जिलों में 68 इलाके सील हैं..कृपया फिलहाल यहां जाने की भूल न करें
गुप्तकाशी में पुलिस प्रशासन ने सख्ती ना दिखाई होती तो ये लोग केदारनाथ धाम भी पहुंच जाते। पुलिस ने सभी का चालान काटने के बाद उन्हें वापस लौटा दिया। थाना प्रभारी गुप्तकाशी राजेंद्र सिंह रौतेला ने बताया कि मेरठ से दो वाहनों में गुप्तकाशी पहुंचे युवकों के पास केदारनाथ जाने की अनुमति नहीं थी। इनके पास मेरठ से पौड़ी तक जाने की अनुमति थी, लेकिन ये किसी तरह गुप्तकाशी तक पहुंच गए थे। जहां सभी को चालान काटने के बाद वापस लौटा दिया गया। आपको बता दें कि बाहरी राज्यों के लोगों के बिना अनुमति के पहाड़ी जिलों में पहुंचने का ये पहला मामला नहीं है। बीती 4 मई का किस्सा तो आपको याद ही होगा। जब यूपी के विधायक अमनमणि त्रिपाठी बिना अनुमति के दल-बल समेत कर्णप्रयाग पहुंच गए थे। कुछ ही दिन पहले छह जून को महाराष्ट्र के चार लोगों को गौरीकुंड से वापस लौटाया गया था। ये लोग भी बिना अनुमति के केदारनाथ धाम जा रहे थे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top