धोखेबाज़ चीन ने भारतीय जवानों को कील लगी रॉड से मारा..सामने आया खौफनाक सच (India china conflict galvan valley roads found)
Connect with us
Image: India china conflict galvan valley roads found

धोखेबाज़ चीन ने भारतीय जवानों को कील लगी रॉड से मारा..सामने आया खौफनाक सच

चीनी सैनिकों ने घात लगाकर नुकीली कीलों वाले मोटे-मोटे सरियों से भारतीय सैनिकों पर हमला किया...ये तस्वीरें सामने आई हैं।

भारत और चीन के बीच लद्दाख में पिछले कई दिनों से तनाव की स्थिति बनी हुई थी। इस बीच एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। देश के बड़े न्यूज चैनल आजतक और एबीपी की खबर के मुताबिक चीन की कायराना हरकत की तस्वीर सामने आई है, जिनसे चीनी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों को निशाना बनाया था। बताया गया है कि चीन के सैनिकों ने कील लगे सरिये की रॉड्स से भारतीय जवानों पर हमला किया।खबर के मुताबिक गलवान घाटी में जो झड़प हुई, उसमें गोलियां नहीं चली थीं। ऐसे में चीन के सैनिकों ने घात लगाकर नुकीली कीलों वाले मोटे-मोटे सरियों से भारतीय सैनिकों पर हमला किया था। इस हमले में .भारत के 20 जवान शहीद हुए हैं। चीन की ये हरकत साफ बयां करती है कि ये कोई अचानक हुई झड़प नहीं थी। तस्वीरें बयां करती हैं कि चीन ने धोखा दिया है और घात लगाकर भारतीय जवानों को निशाना बनाया है। आज तक की खबर के मुताबिक इन्हीं नुकीले हथियारों की वजह से कई भारतीय जवानों के शव क्षत विक्षत मिले हैं।

यह भी पढ़ें - भारत-चीन हिंसक झड़प: 1 महीने पहले बॉर्डर ड्यूटी लगी, घर में शादी की तैयारी..बेटा शहीद हो गया
6 जून को भारत और चीन के सैनिकों ने बात की और ये तय किया था कि 15 जून के बाद से सैनिकों को पीछे भेजा जाएगा। 15 जून की शाम को जब बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग अफसर कर्नल संतोष बाबू की अगुवाई में वहां सैनिक पहुंचे। इसके बाद उन्होंने चीनी सैनिकों से वापस जाने को कहा। आज तक की खबर के मुताबिक चीनी सैनिक पहले से ही हमला करने की तैयारी में थे। इसके बाद उन्होंने हमला बोल दिया। खबर ये भी है कि चीनी सैनिकों ने पहले से बुलेटप्रूफ जैकेट्स पहने थे। जहां पर भारत के जवान बात करने गए थे वहां भी इन नुकीले हथियारों को छुपाकर रखा गया था। भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी चीनी विदेश मंत्री को साफ कहा है कि ये हमला चीन ने पूरी प्लानिंग के साथ किया है और चीन ही इसका जिम्मेदार है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top