देहरादून में भारी से भारी बारिश का अलर्ट, निचले इलाकों में रहने वाले लोग सावधान (Heavy rain alert in Dehradun)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Heavy rain alert in Dehradun

देहरादून में भारी से भारी बारिश का अलर्ट, निचले इलाकों में रहने वाले लोग सावधान

मौसम विभाग के अनुसार 3 जुलाई से लेकर 5 जुलाई तक देहरादून में बेहद भारी वर्षा (Dehradun Rain) की पूरी-पूरी सम्भावनाएं हैं। 36 घंटे तक देहरादून में बरसात लोगों की मुसीबतें बढ़ाएगी।

मॉनसून का असर राज्य में दिखना शुरू हो गया है। जिस तेजी के साथ मॉनसून राज्य में आया था उससे यह तो साफ हो गया था कि यह बारिश का सीजन उत्तराखंड के लिए मुसीबतों का पिटारा साथ में लेकर आएगा। मॉनसून ने उत्तराखंड में 23 जून को दस्तक दी थी। तबसे मॉनसून बहुत ही तेजी से उत्तराखंड के जिलों में अपना कहर बरसा रहा है। अब देहरादून में भारी से भारी बारिश का अलर्ट है। जबसे मॉनसून का दौर शुरू हुआ है तबसे ही यह उत्तराखंड के निवासियों के लिए यह बेहद मुसीबतें लेकर आया है। 24 जून को राज्य के 4 जिलों में हाई अलर्ट जारी किया था। 30 जून को भी राज्य के कुछ जिलों में येलो अलर्ट घोषित हो चुका था। आगे जानिए अब मौसम विभाग द्वारा देहरादून के लिए क्या चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें - अब उत्तराखंड में टिड्डी दल को लेकर अलर्ट, वैज्ञानिकों ने किया सतर्क...ऐसे करें बचाव
मुसीबतों का दौर अभी थमा नहीं है। अब यह मॉनसून उत्तराखंड के देहरादून के ऊपर भी भारी मुसीबतें लाने वाला है। जी हां, मौसम विभाग ने यह चेतावनी दी है कि आने वाले 2 से 3 दिन दून निवासियों के लिए बेहद मुश्किल भरे साबित हो सकते हैं। बता दें कि आने वाले 2 से 3 दिनों तक राजधानी देहरादून में मूसलाधार वर्षा होगी। मूसलाधार वर्षा यानी कि दून भारी से भी बहुत तेज बारिश का साक्षी बनेगा। उत्तराखंड मौसम विभाग के अनुसार 3 जुलाई से लेकर 5 जुलाई तक देहरादून में बेहद भारी वर्षा की पूरी-पूरी सम्भावनाएं हैं। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि 3 जुलाई से 5 जुलाई के बीच 36 घंटे तक देहरादून में बरसात लोगों की मुसीबतें बढ़ाएगी। आगे भी जानिए इस बारे में खास बातें।

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: देहरादून में सेना के 8 जवान कोरोना पॉजिटिव
ऐसे में देहरादून जिले के निवासियों को सावधान रहने की बेहद जरूरत है। जिले में 36 घंटे तक बेहद मूसलाधार और तेज बारिश से देहरादून जिले के भी स्थानीय निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। सड़कों पर जलभराव होने की भी पूरी संभावनाएं हैं। जिनके घर निचली जगहों पर स्थित हैं वहां जल भराव की और अधिक संभावनाएं पैदा हो जाती हैं। डीएम ने भी अगले 3 दिनों तक जिले के लोगों को अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए हैं। निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि इस बार मॉनसून उत्तराखंड में काफी कहर बरसाएगा और बारिश सामान्य से अधिक होगी। आपदा के लिहाज से उत्तराखंड बेहद संवेदनशील है। बारिश के दौरान तो हादसों में काफी इजाफा होता है इसलिए राज्य समीक्षा की पूरी टीम देहरादून के सभी निवासियों से निवेदन करती है कि आने वाले कुछ दिन कहीं बाहर न निकलें। घर पर ही सुरक्षित रहें और गाड़ी चलाते वक्त भी पूरी तरह से सतर्क रहें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top