आज उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट, अगले 4 दिन सावधान रहें! (Chance of rain in 4 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Chance of rain in 4 districts of Uttarakhand

आज उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट, अगले 4 दिन सावधान रहें!

आने वाले 4 दिनों तक राज्य के पर्वतीय जिलों में बारिश मुसीबत लेकर आएगी। मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में राज्य के कुछ जिलों में अगले 4 दिनों तक तेज से बहुत तेज बारिश हो सकती है।

अब राज्य में लोगों को कोरोना के साथ-साथ मौसम की मार भी सहनी पड़ेगी। मॉनसून उत्तराखंड में 10 दिन पहले दस्तक दे चुका है। 23 जुलाई को ही राज्य के 4 जिलों में अलर्ट घोषित किया गया था। उसके बाद से बारिश का सिलसिला जारी ही है। गढ़वाल और कुमाऊं के सभी जिलों में लगातार पानी बरस रहा है। जिस तीव्रता के साथ मॉनसून ने उत्तराखंड में प्रवेश लिया था, उससे एक बात साफ तो साफ हो गई थी कि इस बार मानसून राज्य में लोगों को काफी परेशानियां देने वाला है। चूंकि पहाड़ों पर अत्यधिक बारिश नुकसानदायक है ऐसे में न जाने कितनी तबाही की दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। हाल ही में 30 जून को प्रदेश के कुछ जिलों में येलो अलर्ट भी घोषित हुआ था। आगे जानिए अगले 4 दिन उत्तराखंड के किन 4 जिलों को मुश्किलें झेलने पड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज 64 लोग कोरोना पॉजिटिव..76 लोग फिट होकर घर लौटे, देखिए नई लिस्ट
ये तो मात्र शुरुआत है। राज्य में मानसून अभी और मुसीबतें बढ़ाएगा। राज्य के कुछ जिलों में अगले 4 दिनों तक मूसलाधार वर्षा हो सकती है। आइये अब आपको बताते हैं कि मौसम विभाग ने किन जिलों में बारिश की चेतावनी दी है। बुलेटिन के अनुसार शनिवार और रविवार को तो बहुत तेज बारिश की पूरी-पूरी संभावनाएं है। 4 और 5 जुलाई को देहरादून, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर के पहाड़ी इलाको में अलर्ट घोषित कर दिया है। इसका मतलब है कि वहां के निवासियों को सावधान रहने की जरूरत है। देहरादून की बात करें तो देहरादून में हाल बेहाल हो रखे हैं। देहरादून में 3 जुलाई से 5 तक यलो अलर्ट घोषित है। 36 घंटे मूसलाधार वर्षा लोगों की मुसीबतें बढ़ाएगी। देहरादून के अलावा पहाड़ी जिले में भी अगले 4 दिनों तक लोगों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।आगे भी पढ़िए

यह भी पढ़ें - अभी अभी: नहाते वक्त नदी में डूबे दो दोस्त, 21 साल के युवक की मौके पर ही मौत
मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि इस वर्ष मानसून सामान्य से अधिक रहेगा। उन्होंने बताया कि आने वाले 5 दिन पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए मुश्किल होंगे क्योंकि वहां भारी से बहुत अधिक भारी की सम्भावनाएं हैं। इसी के साथ राज्य में जगह-जगह तेज बरसात से कई दुर्घटनाएं घट रही हैं। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में बीते सोमवार बरसात से मकान ढह गया। वहीं नदी किनारे रह रहे लोगों के बीच भी खौफ पैदा हो रखा है। नदी का स्तर काफी बढ़ चुका है। ऐसे में नदी के पास जाना खतरे से खाली नहीं है। हमारी आप सभी से अपील है कि इस व समय संयम से काम लें और घरों में सुरक्षित रहें। ज्यादा जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top