उत्तराखंड: कोरोना ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को अब मिलेगी हफ्ते में एक दिन छुट्टी (Uttarakhand police personnel engaged in corona duty to get one day rest)
Connect with us
Image: Uttarakhand police personnel engaged in corona duty to get one day rest

उत्तराखंड: कोरोना ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को अब मिलेगी हफ्ते में एक दिन छुट्टी

कोरोना संक्रमण से संबंधित ड्यूटी में दिन-रात हमारी सेवा में लगे हमारे कोरोना वॉरियर्स, पुलिसकर्मियों को अब हफ्ते में एक दिन आराम के लिए छुट्टी दी जाएगी।

उत्तराखंड पुलिस..कोरोना काल के दौरान इन पुलिसकर्मियों ने अपना फर्ज बेहतर तरीके से निभाया। अपनी छुट्टियां कैंसिल करने के साथ ही अपने घर परिवार से दूर रहने वाले इन कोरोना वॉरियर्स के लिए अच्छी खबर है। एक और जरूरी कदम जो उत्तराखंड पुलिस हित में लिया गया है वह ये कि कोरोना संक्रमण से संबंधित ड्यूटी में दिन-रात हमारी सेवा में लगे हमारे कोरोना वॉरियर्स, पुलिसकर्मियों को अब हफ्ते में एक दिन आराम के लिए छुट्टी दी जाएगी। एक खबर के मुताबिक बृहस्पतिवार को आईजी अजय रौतेला ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही। अपना कार्यभार संभालने के बाद बृहस्पतिवार को पुलिस उप निरीक्षक कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अजय रौतेला ने कहा कि कोरोना संक्रमण से संबंधित ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को अब हफ्ते में 1 दिन का आराम दिया जाएगा। आगे भी पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए 10 नियम, 2 मिनट में पढ़िए 10 बड़ी बातें
पुलिसकर्मियों के हित की दृष्टि से ये एक बेहद जरूरी कदम है। साथ ही साथ आईजी रौतेला ने यह भी कहा है कि चीन के साथ भारत के वर्तमान संबंध बेहद कड़वे और तनावपूर्ण हैं। इसी को नजर में रखते हुए उत्तराखंड से जुड़ी चीन की सीमाओं पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी ताकि बॉर्डर से अधिक से अधिक खबरें एकत्रित की जा सकें। चीन के साथ भारत में हुई अनबन के बाद से ही उत्तराखंड में सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है। बॉर्डर पर तैनात सैनिकों को अलर्ट रहने को भी कह दिया है। सुरक्षा की दृष्टि से राज्य बेहद संवेदनशील है क्योंकि राज्य के 3 जिलों की सीमाएं चीन से लगती हैं। ऐसे में बॉर्डर पर सिक्युरिटी का इंतजाम पुख्ता हो, यह बेहद जरूरी है। इसी को देखते हुए उत्तराखंड में लगीं चीन और नेपाल की सीमाओं पर सैन्य गतिविधियां सक्रिय हो चली हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर, 2984 में से 2405 कोरोना मरीज स्वस्थ..रिकवरी रेट में सुधार
इसी के साथ पुलिस व्यवस्था में भी तेजी से सुधार हो रहा है। इसी के साथ आईजी रौतेला ने यह भी आश्वासन दिया है कि कुमाऊं मंडल में बढ़ते हुए अपराधों के मामलों में नियंत्रण के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। यह सच है कि अनलॉक 1 के बाद से प्रवासियों की राज्य में आवाजाही तेज हो गई है। उनके आने के बाद उत्तराखंड में क्राइम रेट बढ़ने की काफी अधिक संभावनाएं हैं। इसी को देखते हुए आईजी रौतेला के आदेश पर क्राइम कंट्रोल करने के लिए पुलिस की विशेष टीमें गठित की जाएंगी। साथ ही पहाड़ में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाया जाएगा। इसके लिए पुलिसकर्मियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने पुलिस अधिकारियों को भी राहत दी है। उनको हफ्ते में एक छुट्टी तो दी ही है साथ ही साथ अगर पुलिस अधिकारियों या कर्मचारियों को कोई भी समस्या आ रही है तो उसका निवारण करने के लिए सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। इसी के साथ उन्होंने कुमाऊं मंडल के सभी थानों की सुविधाओं और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top