उत्तराखंड में भारी बारिश ने ढाया कहर..भरभराकर गिरा मकान, मां और दो बेटियों की मौत (Three people died due to heavy rain in Almora)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Three people died due to heavy rain in Almora

उत्तराखंड में भारी बारिश ने ढाया कहर..भरभराकर गिरा मकान, मां और दो बेटियों की मौत

हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं दो लोग अब भी अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं...आगे पढ़िए पूरी खबर

अल्मोड़ा में तबाही की बारिश ने 3 जिंदगियां लील लीं। द्वाराहाट में भारी बारिश के चलते दो मंजिला मकान भरभरा कर ढह गया। हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। दो लोग अब भी अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। मरने वालों में मकान के मालिक रमेश राम की पत्नी चंद्रा देवी और उनकी दो बेटियां शामिल हैं। पिता और बेटे ने किसी तरह मौके से भागकर अपनी जान बचाई। इस कोशिश में दोनों बुरी तरह घायल हो गए। चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण तुरंत मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। लेकिन तब तक चंद्रा देवी और उनकी दो बेटियां कमला और पिंकी दम तोड़ चुकी थीं। कमला 17 साल की थी, जबकि पिंकी सिर्फ 12 साल की। मां के साथ-साथ दोनों बेटियां भी चल बसी। एक ही रात में पूरा परिवार तबाह हो गया। हादसा द्वाराहाट राजस्व क्षेत्र के तैलमनारी गांव में हुआ। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड-नेपाल बॉर्डर पर भारतीय सेना की हुंकार, नेपाल ने हटाईं अपनी दो चौकियां
तैलमनारी गांव में रमेश राम का दो मंजिला मकान है। मंगलवार रात को लगातार जारी बारिश के दौरान मकान भरभरा कर ढह गया। रात का वक्त होने की वजह से परिवार के लोगों को संभलने का वक्त तक नहीं मिल पाया। मकान के ढहते ही रमेश राम और उनका बेटा किसी तरह घर से बाहर निकल आए, लेकिन रमेश राम की पत्नी चंद्रा देवी अपनी दो बेटियों कमला और पिंकी के साथ घर में ही फंसी रह गईं। हादसे की सूचना मिलने पर गांव वाले तुरंत मौके पर पहुंचे। मलबा हटाकर चंद्रा देवी और उनकी बेटियों को किसी तरह बाहर निकाला, लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी। हादसे में रमेश राम और उनका बेटा भी घायल है। दोनों को इलाज के लिए रानीखेत के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। हादसे की सूचना मिलने पर द्वाराहाट के विधायक महेश नेगी भी मौके पर पहुंचे और त्रासदी पर गहरा दुख जताया।

यह भी पढ़ें - दुखद: उत्तराखंड पुलिस की महिला सिपाही ने की खुदकुशी, पुलिस विभाग में हड़कंप
उन्होंने कहा कि पीड़ितों को सरकार की तरफ से हर संभव मदद दी जाएगी। प्रशासन ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top