उत्तराखंड के 9 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट (Heavy rain alert in 9 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Heavy rain alert in 9 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 9 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो बारिश के साथ आई तकलीफों का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। 10 जुलाई से उत्तराखंड में मानसून जोर पकड़ सकता है, इसलिए सतर्क रहें....

उत्तराखंड में आसमान से बरस रही आफत से जन जीवन बेहाल है। बुधवार को हुई बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत का अहसास करा गई। जगह-जगह से तबाही की तस्वीरें आ रही हैं। नदियां-गदेरे उफान पर हैं, जिस वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं। अल्मोड़ा में नदी में बहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। नैनीताल में भी रविवार को कोसी नदी मे बहने से तीन महिलाओं की मौत हो गई थी। अब ऐसा ही हादसा अल्मोड़ा में भी हुआ है। पहाड़ में कई जगह सड़कें बंद हैं। भूस्खलन की वजह से हादसे हो रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो तकलीफों का ये सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। 10 जुलाई से उत्तराखंड में मानसून जोर पकड़ सकता है। प्रदेश में बुधवार से गुरुवार तक हल्की बारिश होती रही। आज ज्यादातर जगह पर धूप खिली है, लेकिन कल से मौसम फिर बदलेगा। आगे जानिए किन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बिना मास्क पहने घूम रहे थे दो विदेशी, शिकायत पर एक्शन में आई पुलिस
10 जुलाई से प्रदेश में मानसून रफ्तार पकड़ेगा। मौसम विभाग ने 9 जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पर्वतीय इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है। जिन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। उनमें देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी और ऊधमसिंहनगर जिला शामिल हैं। इसके अलावा उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, चंपावत और टिहरी में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। बारिश का सिलसिला 13 जुलाई तक जारी रहेगा। कुल मिलाकर कहें तो फिलहाल उत्तराखंड के 9 जिलों में लोगों को सावधान रहने की काफी जरूरत है। बहुत ज्यादा जरूरत हो, तभी घर से बाहर निकलें। उधर अल्मोड़ा जिले से एक दुखद खबर आ रही है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - देहरादून में दूल्हा निकला कोरोना पॉजिटिव, दुल्हन समेत 17 लोग क्वारेंटाइन
भारी बारिश की वजह से नदियां-नाले उफान पर हैं। जिस वजह से हादसे हो रहे हैं। अल्मोड़ा के सोमेश्वर में एक शख्स की नदी में बहने से मौत हो गई। मरने वाले शख्स का नाम मोहन सिंह अधिकारी है। 53 साल के मोहन सिंह सलौंज के इंटर कॉलेज में चतुर्थ कर्मी के पद पर तैनात थे। इस वक्त प्रदेश के चार जिलों में 36 सड़कें बंद हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और टिहरी में 36 संपर्क मार्ग बंद होने की वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। वहीं तवाघाट-लिपुलेख और तवाघाट-तिदांग रोड बंद होने से चीन सीमा से संपर्क टूट गया है। बदरीनाथ और यमुनोत्री यात्रा मार्ग भी भूस्खलन की वजह से बंद थे। हालांकि इन्हें खोल दिया गया है, चारधाम यात्रा जारी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top