देहरादून से टिहरी, श्रीनगर और गौचर के लिए हेली सेवा शुरू, 25 मिनट में पूरा होगा सफर (Helicopter service starts from Dehradun to Tehri Srinagar and Gauchar)
Connect with us
Image: Helicopter service starts from Dehradun to Tehri Srinagar and Gauchar

देहरादून से टिहरी, श्रीनगर और गौचर के लिए हेली सेवा शुरू, 25 मिनट में पूरा होगा सफर

देहरादून से देश के अलग-अलग शहरों के लिए हवाई सेवा उपलब्ध कराई जा रही है और अब जल्द ही उत्तराखंड के पर्वतीय शहर और कस्बे भी हवाई सेवा से जुड़ जाएंगे। जानिए खास बातें

उत्तराखंड में कोरोना और लॉकडाउन के चलते थमी हवाई सेवाएं धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगी हैं। देहरादून से देश के अलग-अलग शहरों के लिए हवाई सेवा उपलब्ध कराई जा रही है और अब जल्द ही उत्तराखंड के पर्वतीय शहर और कस्बे भी हवाई सेवा से जुड़ जाएंगे। बुधवार यानी आज से नई टिहरी, श्रीनगर गढ़वाल और गौचर के लिए हेली सेवा का शुभारंभ होने जा रहा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जौलीग्रांट एयरपोर्ट से तीन पर्वतीय क्षेत्रों के लिए हेली सेवा का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। हेली सेवा का संचालन रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम यानी आरसीएस के तहत किया जाएगा। यात्री हफ्ते में तीन दिन हेली सेवा की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। चलिए अब आपको हेली सेवा के शेड्यूल और तय किराये के बारे में बताते हैं।

गौचर, श्रीनगर गढ़वाल और नई टिहरी के लिए हर हफ्ते सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को हेली सेवा का संचालन किया जाएगा। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने बताया कि पवन हंस लिमिटेड पर्वतीय क्षेत्रों में हेली सेवा शुरू कर रहा है। उड़ान का रूट क्या रहेगा, ये भी जान लें। पवन हंस लिमिटेड का विमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट से नई टिहरी, श्रीनगर गढ़वाल और गौचर रूट पर सेवा देगा। वापसी का रूट गौचर से श्रीनगर गढ़वाल, नई टिहरी और फिर जौलीग्रांट एयरपोर्ट होगा। जौलीग्रांट से नई टिहरी पहुंचने में 25 मिनट लगेंगे। नई टिहरी से श्रीनगर भी 25 मिनट में पहुंचा जा सकेगा। जबकि श्रीनगर से गौचर की दूरी 20 मिनट में तय होगी। हर यात्रा के लिए न्यूनतम किराया 2903 रुपये तय किया गया है। इसका मतलब ये है कि जौलीग्रांट से नई टिहरी, नई टिहरी से श्रीनगर और श्रीनगर से गौचर तक की उड़ान के लिए 2903 रुपये चुकाने होंगे। अगर किसी को देहरादून से गौचर जाना है, तो उसे 8709 रुपये चुकाने होंगे। आगे जानिए टाइमिंग

पवन हंस लिमिटेड का हेलीकॉप्टर जौलीग्रांट से नई टिहरी के लिए सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरेगा। नई टिहरी से श्रीनगर के लिए 10 बजकर 35 मिनट पर उड़ान भरी जाएगी। जबकि श्रीनगर से गौचर के लिए विमान सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर उड़ान भरेगा। वापसी का शेड्यूल भी जान लें। गौचर से श्रीनगर के लिए हेलीकॉप्टर दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरेगा। श्रीनगर से नई टिहरी के लिए दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर उड़ान भरी जाएगी। नई टिहरी से जौलीग्रांट वापसी के लिए विमान दोपहर 2 बजकर 05 मिनट पर उड़ान भरेगा। इन सेवाओं के लिए पवन हंस लिमिटेड की तरफ से ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top