दुखद: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में फेल होने पर 3 छात्राओं ने की खुदकुशी (3 girls committed suicide after failing in Uttarakhand board exam)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: 3 girls committed suicide after failing in Uttarakhand board exam

दुखद: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में फेल होने पर 3 छात्राओं ने की खुदकुशी

कुमाऊं जिले की 3 छात्राओं ने बीते बुधवार को जारी हुए बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों में अनुत्तीर्ण होने के बाद अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला लिया और फांसी लगाकर जान दे दी।

हाल ही में उत्तराखंड स्टेट बोर्ड का दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट आया। बच्चों को बधाइयों के साथ ही उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी मिल रही हैं। मगर इसी बात का दूसरा पहलू भी है जो समाज में हर तरीके से नजरअंदाज किया जा रहा है। कई बच्चे ऐसे भी हैं जो परीक्षाओं में उत्तीर्ण नहीं हो पाए हैं। परीक्षा में फेल होने के बाद कितने ही बच्चे समाज में नाम खराब होने के डर से या उपहास बनने के डर से अपनी जिंदगी खत्म कर रहे हैं। और इसका दोषी बच्चे नहीं खुद समाज हैं। बदकिस्मती से उत्तराखंड की भी 3 छात्राओं ने बोर्ड परीक्षाओं में अनुत्तीर्ण होने के बाद अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला लिया और आत्महत्या कर जान दे दी। जागरण की खबर के मुताबिक तीनों छात्राएं कुमाऊं जिले की निवासी थीं। घटना के बाद से ही मृतक बच्चियों के घर मे कोहराम मचा हुआ है। दो छात्राएं बागेश्वर जिले की निवासी थीं. वहीं एक छात्रा पिथौरागढ़ जिले की निवासी थी। तीनों ने परीक्षा में फेल होने के बाद आत्महत्या का निर्णय लिया और दर्दनाक तरीके से अपनी जिंदगी समाप्त करदी। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: घर में टीवी देख रही बुजुर्ग महिला पर झपटा गुलदार, गांव में दहशत
बागेश्वर जिले के कपकोट ब्लॉक के भनार ब्लॉक के कोलाग गांव में 12वीं की बोर्ड की परीक्षा में फेल होने पर दो छात्राओं ने हंसते-खेलते जीवन को हमेशा के लिए समाप्त करने का निर्णय लिया। दोनों ही छात्राएं इंटर में पढ़ती थी। बीते बुधवार को हाई स्कूल इंटर की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आने पर दोनों परीक्षा में अनुत्तीर्ण हो गई, जिसके बाद कपकोट ब्लॉक के भनार में 12वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने मायूस होकर बुधवार की रात को ही जंगल में गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। वही बागेश्वर में ही दूसरी घटना गरुड़ ब्लॉक के कोलाग क्षेत्र से सामने आई है जहां पर 12वीं की एक छात्रा ने फेल होने के बाद गांव के पास जंगल में पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। दोनों ही छात्राओं के घरवालों को जैसे इस घटना का पता चला उनके घर में कोहराम मच गया। गुरुवार को दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजे गए जहां पोस्टमार्टम के बाद उन्हें परिजनों को सौंप दिया गया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदा मरीज, दर्दनाक मौत
वहीं पुलिस अधिकारी संगीता ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और पूछताछ में इतना पता लगा है कि परीक्षा में फेल होने के बाद दोनों छात्राएं बेहद दुखी थीं और उसके बाद दोनों ने अपना जीवन समाप्त कर दिया। वही पिथौरागढ़ में भी एक छात्रा ने परीक्षा में फेल होने के बाद आत्महत्या कर ली। पिथौरागढ़ की बेरीनाग इंटरमीडिएट परीक्षा में फेल होने के बाद छात्रा ने गले में रस्सी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस एसआई विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रा बेरीनाग इंटर कॉलेज की 12वीं कक्षा की छात्रा थी। हाल ही में आज रिजल्ट में वह परीक्षा में फेल हो गई फेल होने के बाद बुधवार की शाम को उन्होंने घर के अंदर ही छत की बल्ली के सहारे गले में रस्सी डालकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं मृतका के घर में उसके आत्महत्या के बाद से ही हंगामा मच गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top